'गंदा हिंदू' बोलकर भारतीय मूल के शख्स के मुंह पर थूका
'गंदा हिंदू' बोलकर भारतीय मूल के शख्स के मुंह पर थूका
Share:

अमेरिका के कैलिफोर्निया में भारतीय मूल के एक अमेरिकी व्यक्ति के साथ नस्लीय दुर्व्यवहार की घटना सामने आई है। जी हाँ, बताया जा रहा है यहाँ एक अमेरिकी नागरिक ने उसे नस्लीय गालियों के साथ 'गंदा हिंदू' और 'घृणित कुत्ता' कहा। जी हाँ और इस घटना के कुछ दिन पहले ही टेक्सास में एक महिला ने भारतीय मूल की 4 महिलाओं के साथ नस्लीय हमला किया था। बीते बुधवार को इस मामले के बारे में बताया गया कि कृष्णन जयरामन पर 21 अगस्त को कैलिफोर्निया के फ्रेमोंट में 37 वर्षीय सिंह तेजिंदर द्वारा नस्लीय टिप्पणी की गई।

वहीं फ्रेमोंट पुलिस ने बताया कि यूनियन सिटी के तेजिंदर पर सोमवार को नागरिक अधिकारों का उल्लंघन करने, हमला करने और शांति भंग करने का आरोप लगाया गया। इसी के साथ रिपोर्ट में यह भी बताया गया कि तेजिंदर को चार्जिंग दस्तावेजों में 'एशियाई/भारतीय' के रूप में सूचीबद्ध किया गया था। आपको बता दें कि जयरामन ने 8 मिनट से अधिक तक चले इस पूरे विवाद को अपने फोन में रिकॉर्ड कर लिया और इसमें तेजिंदर ने उससे कहा, “तुम घृणित हो, कुत्ते। तुम घटिया लग रहे हो। इस तरह फिर से सार्वजनिक रूप से सामने मत आओ।"

वहीं गाली-गलौज में तेजिंदर ने जयरामन को 'गंदा हिंदू' कहा और उनके लिए बार-बार एन-शब्द का इस्तेमाल किया। केवल यही नहीं बल्कि इस बात पर जोर दिया कि जयरामन मांस नहीं खाते थे और उसके चेहरे पर 'बीफ' चिल्लाते थे! वह वीडियो में दो बार जयरामन पर थूकते नजर आए। जयरामन ने कहा कि वह इस घटना से डर गए थे और बाद में यह जानकर और भी परेशान हुए कि अपराधी भी भारतीय था।

एक मशहूर पोर्टल से बात करते हुए जयरामन ने कहा कि मैं डर गया था। एक तरफ तो मैं गुस्से में था, लेकिन मैं डर गया था कि क्या होगा, अगर यह आदमी बहुत जुझारू हो गया और मेरे पीछे आ गया। इस मामले में वाशिंगटन के पुलिस प्रमुख ने लिखा कि हम घृणा की घटनाओं और घृणा अपराधों को गंभीरता से लेते हैं। हमारे समुदाय पर उनके महत्वपूर्ण प्रभाव को समझते हैं। ये घटनाएं घृणित हैं। हम यहां सभी समुदाय के सदस्यों की रक्षा करने के लिए हैं, चाहे उनका लिंग, जाति, राष्ट्रीयता कुछ भी हो।

आज है ऋषि पंचमी, जानिए शुभ मुहूर्त-पूजा विधि और कथा

आज 1 सितंबर से बदल गए हैं ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा गहरा असर

KCR कहते रह गए बैठिए, नीतीश बोले- अरे इनके चक्कर में मत पड़िए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -