आज 1 सितंबर से बदल गए हैं ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा गहरा असर
आज 1 सितंबर से बदल गए हैं ये नियम, आपकी जेब पर पड़ेगा गहरा असर
Share:

आज से सितंबर (September) का महीना शुरू हो गया है और पहली तारीख से गैस सिलेंडर के दाम से लेकर बैंकिंग नियमों तक कई बदलाव लागू हो गए हैं। जी हाँ और इसी के साथ ये नया महीना कई तरह से आपकी जेब पर भारी पड़ने वाला है। आइए बताते हैं इसके बारे में।


रसोई गैस की कीमतों में कटौती- रसोई गैस की कीमतों में 100 रुपये की कटौती की गई है। जी हाँ और ये कटौती कमर्शियल एलपीजी सिलेंडर की कीमतों की गई। 1 सितंबर से दिल्ली में 1 इंडेन के 19 किलो के कमर्शियल सिलेंडर की कीमतों में 91।50 रुपये, कोलकाता में 100 रुपये, मुंबई में 92।50 रुपये, चेन्नई में 96 रुपये सस्ता मिलेगा। 

टोल टैक्स पर देना होगा ज्यादा पैसा- यमुना एक्सप्रेस-वे के जरिए दिल्ली आने-जाने वालों के लिए बड़ी खबर यह है कि 1 सितंबर से लागू नई बढ़ोतरी के अनुसार, कार, जीप, वैन और अन्य हल्के मोटर वाहनों के लिए टोल टैक्स के रेट में 2।50 रुपये प्रति किलोमीटर से बढ़ाकर 2।65 किलोमीटर कर दिया गया है। यानी प्रति किलोमीटर 10 पैसे की वृद्धि की गई है। 

 

गाजियाबाद में बढ़ेगा सर्किल रेट- अगर आप गाजियाबाद में प्रॉपर्टी खरीदने जा रहे हैं तो यहां पर जमीन खरीदने के लिए आज से आपको अधिक पैसा खर्च करना पड़ेगा। गाजियाबाद में सर्किल रेट में 2 से 4 फीसदी की बढ़ोतरी की गई है। 

इंश्योरेंस एजेंटों को झटका- IRDAI ने जनरल इंश्योरेंस के नियमों में बड़ा बदलाव किया है। अब इंश्योरेंस एजेंट को 30 से 35 फीसदी की बजाय 20 फीसदी ही कमिशन मिलेगा।

PNB KYC Updates की डेडलाइन खत्म- पंजाब नेशनल बैंक अपने ग्राहकों से लंबे समय से केवाईसी (Know Your Customers) अपडेट करने को कह रहा था। आज से KYC अपडेट कराने की डेडलाइन खत्म हो गई है और इस काम को पूरा करने के लिए बैंक ने आखिरी तारीख 31 अगस्त 2022 तय की है। जी दरअसल बैंक ने साफ तौर पर कहा है कि अगर आपने KYC अपडेट नहीं किया, तो आपको अपने खाते से पैसों का लेन-देन करने में दिक्कत पेश आ सकती है।

NPS के नियमों में हुआ बड़ा बदलाव- आज से NPS खाता खोलने पर कमीशन का भुगतान पॉइंट ऑफ प्रेजेंस (POP) पर किया जाएगा। ऐसे में यह कमीशन 1 सितंबर 2022 से 10 रुपये से लेकर 15,000 रुपये तक का होगा।

KCR कहते रह गए बैठिए, नीतीश बोले- अरे इनके चक्कर में मत पड़िए

पंजाब: चर्च में घुसकर जीसस और मदर मैरी की मूर्तियां तोड़ीं, पादरी की कार में लगाई आग

बदनाम करने की धमकी देकर महिला ने युवक से ऐंठे 20 लाख रुपए

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -