कभी कुछ के मोटापे से परेशान थी ये एक्ट्रेस....लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा की हर कोई हो गया हैरान
कभी कुछ के मोटापे से परेशान थी ये एक्ट्रेस....लेकिन फिर हुआ कुछ ऐसा की हर कोई हो गया हैरान
Share:

सिंगर-रैपर Melissa Viviane Jefferson को Lizzo के नाम से भी पहचाना जाता है. Lizzo हमेशा से ही बॉडी पॉज‍िट‍िव‍िटी पर जोर देती हुई दिखाई दी है. उन्होंने किसी के मोटापे का मजाक शायद ही कभी उड़या हो. वे दूसरों को भी हर बॉडी साइज के प्रत‍ि इज्जत और प्यार का भाव रखने की भी बात कहती है. Lizzo खुद भी प्लस साइज हैं और वे बॉडी फ्लॉन्ट करते हुए सोशल मीड‍िया पर आए दिन वीड‍ियोज साझा करती रहती हैं. Lizzo ने इस वर्ष नए वर्ष पर वेट गेन करने पर खुशी व्यक्त की थी. उन्होंने स्व‍िमसूट पहनकर बाथरूम वीड‍ियो साझा किया था. वीड‍ियो में वे स‍िटी गर्ल्स के गाने 'Rodeo' पर झूमती हुई दिखाई दी है. उन्होंने इसके कैप्शन में लिखा- 'मेरा वजन बढ़ गया है...' इसके साथ उन्होंने हैप्पी मूड इमोजी भी डाल दिए थे. 

सिंगर ने कई बार बॉडी इमेज को लेकर लोगों के सामने भी बात रख दी थी. उन्होंने फरवरी 2021 में एक वीड‍ियो साझा किया था जिसमें वे अपनी बेली के साथ बातें करते हुए दिखाई दे रही है.  वे इस वीड‍ियो में अपने बेली (पेट) को आभार जताते हुए भी नज़र आई है. उन्होंने कैप्शन में लिखा- 'मैंने इस वर्ष अपने बेली से बातें करना शुरू कर चुके है. उसे ढेर सारा किस और तारीफें. मैं अपना पेट काट के फेंक देना चाहती थी. मैं इससे नफरत करती थी. पर ये तो मैं ही हूं. अब मैं अपने हर भाग से प्यार करना सीख रही हूं.' 
 
जेंडर एक्ट‍िव‍िस्ट और एक्टर जमीला जमील से एक साक्षत्कार में Lizzo ने बताया था क‍ि एक वक़्त ऐसा भी था जब वे कोई और बनना चाह रही थी. उन्होंने बोला है- 'मैं मीड‍िया में मेरे जैसे अधिक लोगों को नहीं देखती. जितने भी ब्लैक वुमन मैंने देखे वे सभी लाइट स्क‍िन्ड हैं या फ‍िर उनके स्ट्रेट ब्लॉन्ग हेयर हैं और मुझे भी ये चाहिए थे.' बता दें कि उन्होंने अपनी बात जारी करते हुए आगे कहा है कि 'मैं उनकी तरह दिखना चाहती थी. पर जब मैं आईने में खुद को देखती थी, मैं कोई और बनना चाह रही थी. मैं अपने छोटे छोटे हिस्सों को बदलना नहीं चाहती, मैं पूरी की पूरी बदलना चाहती थी. मैं सोचती थी क‍ि काश मैं जागूं और Sailor Moon बनना चाहती थी.' इतना नहीं नहीं कभी अपने शरीर को नापसंद करने वाली Lizzo को अपनी बॉडी से प्यार करने में  वक़्त लगा और उन्होंने धीरे-धीरे इसे अपनाना सीख गई. अब वे खुद से और अपनी बॉडी से प्यार करती हैं और इसे बेझ‍िझक फ्लॉन्ट कर रही थी. 

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Lizzo (@lizzobeeating)

Emma Corrin ने पहनी ऐसी ड्रेस, बन गई चर्चाओं का विषय

एक बार फिर अपने बॉयफ्रेंड संग क्वालिटी टाइम बिताती नज़र आई किम

प्रियंका को आई नानी की याद, पोस्ट शेयर कर कही ये खास बात

रिलेटेड टॉपिक्स
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -