एक नहीं दो नहीं बल्कि 4 निकाह कर चुकी है हिना फिल्म की ये एक्ट्रेस
एक नहीं दो नहीं बल्कि 4 निकाह कर चुकी है हिना फिल्म की ये एक्ट्रेस
Share:

ऋषि कपूर की सुपरहिट मूवी हिना तो आपने जरूर देखी होगी। इस मूवी में हिना नाम की लड़की का किरदार पाकिस्तानी अभिनेत्री जेबा बख्तियार ने निभाया था। राज कपूर उनकी खूबसूरती देख इतने प्रभावित हो गए थे कि उन्होंने जेबा को मूवी हिना का ऑफर दिया। पहली ही मूवी में उन्हें ऋषि कपूर के अपोजिट लीड रोल दिया गया था।

बड़े नेता की बेटी हैं जेबा: जेबा बख्तियार पाक के एक बड़े वकील और नेता याहया बख्तियार की लाड़ली हैं। जेबा के पिता पाकिस्तान के क्वेटा शहर के हैं जबकि उनकी मां ब्रिटिश हैं। जेबा का जन्म आज ही के दिन यानि 5 नवंबर 1965 को पाकिस्तान में हुआ था, जेबा का असली नाम शाहीन है। उन्होंने लाहौर और क़तर से अपनी पढ़ाई पूरी की। हिना ने पाकिस्तानी टीवी सीरियल अनारकली से अभिनय में डेब्यू किया था।

जेबा की पहली बॉलीवुड मूवी हिना बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉकबस्टर साबित हो गई थी। हिना मूवी के कारण आज भी जेबा को लोग हिना के नाम से याद करते हैं। एक हिट मूवी देने के उपरांत अचानक जेबा गुमनाम हो गईं। वर्षों से उन्हें किसी फिल्म में नहीं देखा गया तो आइए जानते आखिर ये अभिनेत्री कहां हैं और क्या कर रही हैं...

जेबा अब पाकिस्तानी टीवी शोज डायरेक्टर कर रही है। हिना मूवी से हिट होने के उपरांत जेबा का करियर कुछ खास नहीं चल सका। उन्होंने बॉलीवुड में मोहब्बत की आरजू, स्टंटमैन, जय विक्रांता, सरगम, मुकदमा और चीफ साहब जैसी कुछ मूवीज में काम किया था।

चार शादियां रचाई: जेबा ने सबसे पहले सलमान वालियानी से निकाह किया और उनकी एक बेटी भी हुई लेकिन कुछ समय के बाद उन्होंने अलग होने का फैसला कर लिया। जिसके उपरांत जेबा ने दूसरा निकाह अभिनेता जावेद जाफरी के साथ साल 1989 में रचाई थी। बॉलीवुड सिंगर अदनान सामी से जेबा की तीसरा निकाह किया था। अदनान और जेबा का एक बेटा अजान भी है। जेबा ने चौथी शादी पाकिस्तान के सोहेल खान लेघाड़ी से की। फिलहाल जेबा पाकिस्तान में खुशहाल जिंदगी बिता रही है।

जल्द ही इस फिल्म में नजर आएँगे इरफ़ान खान के बेटे बाबिल

सोशल मीडिया पर ट्रेंड हुआ #boycottpathan

सलमान ने शाहरुख़ के खिलाफ दिया विवादित बयान, कहा- 'स्ट्रगल के दिनों में वह मुझे सर...'

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -