अब AC को भूल जाएं आप...मार्केट में आया कमरे में ठंडा करने वाला फैन
अब AC को भूल जाएं आप...मार्केट में आया कमरे में ठंडा करने वाला फैन
Share:

गर्मी का सीजन हर तरफ हाहाकार मचा रहा है. इस सीजन में हर कोई एयर कंडीशनर लगवाना चाह रहा है, लेकिन कम बजट होने की वजह से लोग इसे खरीद नहीं पाते. जिसके साथ साथ  बिजली का बिल भी होता है, जो AC के लगातार चलने के उपरांत अधिक दिया जा रहा है. यदि आप भी उनमें से ही हैं, तो टेंशन न लीजिए. क्योंकि कई ऐसे ऑप्शन्स हैं, जिससे आप गर्मी को बाय-बाय भी बोल सकते है. कम बजट में आप AC जैसी हवा ले सकते हैं. हम आपको जिस फैन के बारे में जानकारी देने जा रहे है, वह टेबल फैन या सीलिंग फैन से अलग है. यह एक खास फैन है, जो पानी की बौछार के साथ ठंडी हवा देता है. इसे हम मिस्ट फैन भी बोलते है.

Water Sprinkler फैन: बाजार में कई प्रकार के वॉटर स्प्रिंकलर फैन उपलब्ध होते हैं जिन्हें आप खरीद पाएंगे. वॉटर स्प्रिंकलर फैन हवा और पानी की बूंदों को मिलाकर आपको ठंडी हवा का लुत्फ़ प्रदान करता है. इस तरह का फैन आमतौर पर शादी या पार्टी में देखने को मिलता है.

गर्म हवा में बना देगा ठंडा: यह फैन एक शक्तिशाली कूलर है जो गर्मी के मौसम में राहत देने का काम करता है. यह पानी के छिड़काव से गर्म हवा को ठंडा बनाता है. यह फैन आपके घर के अंदर और बाहर दोनों जगहों पर शानदार हवा भी प्रदान करता है. इसे वॉटर टैप से कनेक्ट किया जाता है और इसमें छोटे-छोटे होल होते हैं जो जल की बौछार उत्पन्न करते हैं. जब आप वॉटर टैप चालू करते हैं और फैन को ऑन करते हैं तो यह तेज वर्षा की तरह कूल वातावरण  बनाने का काम करता है.  जिसमे आप अपनी आवश्यकतानुसार स्प्रिंकलर की संख्या को एडजस्ट कर सकते हैं ताकि आपको सटीक ठंडक मिल सके.

अमेजन पर मिल रहा सस्ते में:  DIY क्राफ्टर्स फैन अमेजन पर आसानी से मिल रहा है और यह फैन मात्र 2,587 रुपये में पेश किया जा चुका है, इसकी वास्तविक कीमत से बहुत कम है. इसके साथ साथ आप पाइप और टैप कनेक्टर भी ले सकते है, जो इसे स्वयं लगाने में मदद करेगा.

JIO और AIRTEL को झटका देने के लिए आया VI, जानिए क्या है नया प्लान

जल्द ही WHATSAPP में जोड़ा जाने वाला है एक और नया शानदार फीचर, जानिए क्या होगा खास

130 दिनों तक मिलेगा SMS-कॉलिंग और फ्री इंटरनेट! इस कंपनी ने लॉन्च लिए नए प्लान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -