तीसरी लहर में 60 लाख लोग होंगे संक्रमित, 13 लाख को होगी ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत: राजेश टोपे
तीसरी लहर में 60 लाख लोग होंगे संक्रमित, 13 लाख को होगी ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत: राजेश टोपे
Share:

मुंबई: महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने बीते गुरुवार को दिए एक बयान में कहा है कि, 'अक्टूबर के अंत तक या नवंबर के पहले सप्ताह तक राज्य कोरोना वायरस की तीसरी लहर की चपेट में आ जाएगा, और कम से कम 60 लाख लोग कोविड -19 से संक्रमित होंगे।' जी दरअसल राज्य कैबिनेट की बैठक के बाद पत्रकारों से बात करते हुए राजेश टोपे ने यह बयान दिया। इसी के साथ उन्होंने यह भी कहा कि ''कम से कम 13 लाख को ऑक्सीजन सपोर्ट की जरूरत होगी।''

इसी के साथ उन्होंने यह भी बताया कि, 'हमने अपनी ऑक्सीजन क्षमता 2000 मीट्रिक टन तक बढ़ा दी है।' जी दरअसल एक मशहूर वेबसाइट को दिए इंटरव्यू में स्वास्थ्य मंत्री ने अपने केरल समकक्ष के साथ भी विस्तार से बात की क्योंकि केरल ओणम उत्सव के बाद रिकॉर्ड संक्रमण से जूझ रहा है। वहीं अब गणेश चतुर्थी, नवरात्रि, दशहरा और दिवाली के आने के साथ भी कुछ ऐसी ही आशंकाएं हैं। अब महाराष्ट्र में भी कोविड प्रतिबंधों में ढील के कारण बड़े पैमाने पर स्पाइक देखने को मिल सकता है।

आपको बता दें कि महाराष्ट्र ने पिछले हफ्ते अप्रैल में कोविड -19 लॉकडाउन में ढील दी थी, क्योंकि दूसरी लहर के दौरान मामले तेजी से बढ़े थे। वहीं सिनेमाघर और धार्मिक स्थल अभी भी बंद हैं, मॉल को खोलने की अनुमति दी जा चुकी है। इसी के साथ दुकानों के खुले रहने का समय बढ़ा दिया गया है। वहीं बाजार में भी त्योहारी दुकानदारों की चहल-पहल रही।

ऐसे में राजेश टोपे ने कहा कि 'टीकाकरण राज्य की सर्वोच्च प्राथमिकता होगी। खुराक की कमी के कारण मुंबई सहित कई जिलों को वैक्सीन अभियान को अस्थायी रूप से बंद करना पड़ा है।' आगे उन्होंने कहा, 'हमें प्रति माह लगभग 1।2 करोड़ खुराक मिल रही हैं। केंद्र ने हमें बताया है कि हमें अगले महीने से 1।7 करोड़ खुराक मिल जाएंगी। लाभार्थियों को दूसरी खुराक उपलब्ध कराना प्राथमिकता है।' इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा हम दैनिक आधार पर 15 लाख से अधिक लोगों को टीकाकरण कर सकते हैं।

काबुल अटैक: 'हर अमेरिकी की जिंदगी के बदले अफ़ग़ानिस्तान के एक शहर का नामोनिशान मिटा दो'

प्रधानमंत्री जनधन योजना को 7 साल पुरे, अब तक खोले गए 43।04 करोड़ बैंक खाते

बाढ़ पीड़ितों को सांसद ने बांटे फटे-पुराने कपड़े और एक ही पैर के जूते-चप्पल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -