रूस-यूक्रेन वार्ता का तीसरा दौर बिना किसी महत्वपूर्ण परिणाम के संपन्न हुआ
रूस-यूक्रेन वार्ता का तीसरा दौर बिना किसी महत्वपूर्ण परिणाम के संपन्न हुआ
Share:

 


मास्को : बेलारूस में शांति वार्ता के तीसरे दौर के दौरान सोमवार को रूस और यूक्रेन के वार्ताकार महत्वपूर्ण नतीजे हासिल करने में नाकाम रहे. "राजनीतिक और सैन्य मुद्दों पर चर्चा जारी रही। हालांकि, यह अभी भी मुश्किल है। कुछ सकारात्मक चर्चा करना जल्दबाजी होगी "वार्ता के बाद, रूसी राष्ट्रपति के सहयोगी व्लादिमीर मेडिंस्की, जो रूसी प्रतिनिधिमंडल के प्रमुख भी हैं, ने कहा।

मेडिंस्की ने कहा कि रूसी वार्ताकार विशिष्ट समझौतों सहित दस्तावेजों का एक बड़ा सेट लेकर आए, लेकिन यूक्रेनी पक्ष उन पर हस्ताक्षर करने में असमर्थ था और इन सभी दस्तावेजों को अध्ययन के लिए घर वापस ले गया, मेडिंस्की ने कहा।

"ईमानदारी से कहूं तो वार्ता हमारी उम्मीदों पर खरी नहीं उतरी। हालांकि, हमें उम्मीद है कि अगली बार हम एक और महत्वपूर्ण कदम आगे बढ़ा पाएंगे।" 

उन्होंने कहा कि दोनों पक्षों ने नागरिकों को निकालने पर चर्चा की और यूक्रेनी पक्ष ने रूस को आश्वासन दिया कि मानवीय गलियारे मंगलवार से चालू हो जाएंगे। यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के सलाहकार मायखाइलो पोडोलियाक ने वार्ता के बाद ट्वीट किया, "मानवीय गलियारों के रसद में सुधार के मामले में कुछ सकारात्मक प्रगति हुई है।"

यूक्रेन का दावा, कहा- "दुश्मनों के 11 हजार सैनिकों और कई विमानों को किया ढेर..."

पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति रफीक तरार का 92 साल की उम्र में निधन

RO का पानी इस्तेमाल करना हो सकता है घातक, WHO ने दी बड़ी चेतावनी

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -