चॉकलेट समझकर बच्ची ने निगल ली रिमोट की बैटरी, 1 घंटे बाद घर में पसरा मातम
चॉकलेट समझकर बच्ची ने निगल ली रिमोट की बैटरी, 1 घंटे बाद घर में पसरा मातम
Share:

इंग्लैंड की स्टोक-ऑन-ट्रेंट सिटी में बहुत ही दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां दो वर्ष की एक बच्ची ने टॉफी समझकर रिमोट कंट्रोल की बैटरी निगल ली। इसके पश्चात् बच्ची की सेहत ख़राब होने लगी। उसे हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसकी मौत हो गई। मौत के पश्चात् बच्ची की मां लोगों को अवेयर कर रही है, कि इस संकट से बच्चों को दूर रखें। स्टोक-ऑन-ट्रेंट सिटी की रहवासी दो वर्ष की बच्ची हार्पर ली की दर्दनाक मौत के पश्चात् उसकी मां स्टेसी निकलिन को गहरा आघात लगा है। 

वही इस घटना के पश्चात् वो अन्य माता पिता को जागरुक कर रही है कि बच्चों को रिमोट और ऐसे खिलौनों से दूर रखें, जिसमें बटन बैटरी का इस्तेमाल होता है। इस दुर्घटना के बारे में बताते हुए स्टेसी निकलिन ने बताया कि वह जब दो वर्ष की मासूम हार्पर ली को याद करती है, तो उसकी रूह कांप उठती है। जब ये दुर्घटना हुई, तो बेटी कमरे में अकेली थी। उसने कुछ निगल लिया था।

उसने कहा कि बच्ची की निगरानी उसकी बड़ी बहन जेमी लेह कर रही थी। जब बच्ची ने बैटरी निगली, तो उसका सिर अचानक पीछे की तरफ जाने लगा तथा उसके मुंह से खून गिरने लगा। स्टेसी निकलिन ने कहा कि वह कुछ भी बोल नहीं रही थी। उसकी आंखें सिर्फ बंद हो गई और वह मुझसे वापस बात नहीं कर सकी, जिसके पश्चात् उसे रॉयल स्टोक यूनिवर्सिटी हॉस्पिटल ले जाया गया, जहां उसका इलाज आरम्भ कर दिया गया। हॉस्पिटल के डॉक्टर ने कहा कि शायद उनकी बेटी ने बैटरी निगल ली है। रिपोर्ट के अनुसार, सर्जरी के दौरान हार्पर ली की मृत्यु हो गई।

इंडोनेशिया ने गर्भवती महिलाओं और स्तनपान कराने वाली माताओं और बच्चों का टीकाकरण किया शुरू

स्वास्थ्य मंत्रालय का दावा, कहा- "फ्रांस में COVID-19 डेल्टा वेरिएंट..."

मॉडर्ना ने अपने कोविड -19 वैक्सीन को नए खोजे गए डेल्टा वेरिएंट के खिलाफ सुरक्षात्मक होने का किया दावा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -