अजीब चोरी: आधी अधूरी कार चुरा ले गए चोर
अजीब चोरी: आधी अधूरी कार चुरा ले गए चोर
Share:

बेडफोर्डशायर : कभी सुनी है आपने चोरों द्वारा आधी अधूरी कार की चोरी, जी हाँ ब्रिटेन के चोरो को आजकल न जाने क्या हो गया है की वे पूरी की पूरी कार नही चुराते है बल्कि कार के आधे अधूरे सामान को चुराते है तथा वहा की पुलिस भी वहा के चोरो की इन आदतो से परेशान है। चोरी के इन मामलो में चोर अक्सर कार से पीछे का कांच, चारों दरवाजे, इंडीकेटर, लाइट आदि चुरा लेते है। तथा इसी प्रकार कभी किसी दूसरी कार से वे बोनट, कार की मशीन, इंजन आदि चुरा लेते है। ऐसा ही मामला लीजा फ्रेंकलैंड नामक महिला के साथ घटा। रोज की ही तरह वह अपनी कार रात को घर के बाहर पार्क करके सो गईं थीं, सुबह उठकर देखा तो उनकी वॉक्सहॉल कोर्सा कार का बोनट, बंपर, रेडियेटर और लाइट्स चोरी हो चुके थे।

इस प्रकार की चोरी से वह बहुत ही दुखी है उसने कहा की मुझे इस कार को पुनः सुधरवाने में करीब करीब 5 लाख रुपए का खर्च आएगा। खबरों के अनुसार हालांकि, ब्रिटेन के इस इलाके के लिए यह मामला नया नहीं है। आजकल यहाँ आए दिन ऐसी घटनाएं हो रही है जो यहा के लोगो के लिए सिरदर्द बनी हुई है। अप्रैल से अब तक इसी ब्रांड की विभिन्न कारों में इस  तरह की 10 चोरियां हो चुकी हैं। अगस्‍त 2013 से अब तक वॉक्सहॉल कोर्सा कार के पुर्जों की चोरी के 500 से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

चोरी की ये वारदातें रिहायशी इलाकों में सुबह दो बजे से चार बजे के बीच होती हैं। जब अधिकतर लोग सो रहे होते है । वहा की मुस्तैद पुलिस भी इस गुत्थी को सुलझा नहीं पा रही है। पुलिस को शक है कि आधी कारों के ये चोर रिपेयरिंग मार्केट में इन्हें बेच रहे हैं। ऐसे में इन चोरियों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने लोगों से गाड़ियों के वेरिफाइड पार्ट्स खरीदने की अपील की है। तथा पुलिस ने वहा लोगो को रात में सतर्क रहने की सलाह दी है ।

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -