चोर ने चोरी तो की लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि नहीं मिली सजा
चोर ने चोरी तो की लेकिन कुछ ऐसा हुआ कि नहीं मिली सजा
Share:

भला कौनसा चोर होगा जो चोरी करने के बाद शख्स का सामान वापस कर दे. लेकिन कई बार ऐसा भी होता है कि चोर को अपनी गलती का एहसास हो जाता है और चोरी का सामान वापस लौटा देता है. बात सुनने में ही अच्छी लग रही है पर हमने ऐसा कभी होते हुए देखा नहीं है. आपने भी नहीं देखा होगा ना ही सुना होगा, तो ऐसा ही एक किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं जिसे सुनकर आप हैरान रहने वाले हैं. एक ऐसा ही मामला है जिसमें एक चोर ने चोरी का सामान वापस लौटा दिया और एक खत भी छोड़कर गया.

दरअसल, केरल के अंबालापुझा में तकाजही पंचायत इलाके में एक परिवार रहता था जो चोरी वाले दिन अपने रिश्तेदारों के यहां गया हुआ था. अब घर में अगर कोई नहीं होता तो चोर इस मौके का फायदा उठाते हैं और ऐसा ही कुछ उस परिवार के साथ भी हुआ. जब घर में कोई नहीं था तो चोर घर का पिछला दरवाजा तोड़कर अंदर दाखिल हुआ और अलमारी में रखे तमाम गहने जिसमें एक अंगूठी, कान की बाली और एक लॉकेट रखा, था सभी कुछ लूट कर ले गया. जैसे ही वो लोग घर लौटे तो उन्होंने घर की चोरी की रिपोर्ट कराई जिस पर पुलिस ने कार्यवाही की.

लेकिन इस घटना के दो दिन बाद कुछ ऐसा हुआ कि जानकर सभी हैरान रह गए. दो दिनों के बाद चोर को अपनी गलती का एहसास हुआ और चोर ने उस परिवार के गहने लौटा दिए जिसमें एक पत्र भी शामिल था. आपको बता दें, पत्र में चोर ने उन लोगों से माफ़ी मांगी और कहा है कि उसे गिरफ्तार ना किया जाये. पत्र में उसने लिखा 'कृपया मुझे गिरफ्तार नहीं कराएं. मुझे माफ कर दीजिए. अपने खराब हालात की वजह से मैंने गलती कर दी.' इसी के बाद पुलिस ने भी उस चोर को गिरफ्तार नहीं किया क्योंकि उसे अपनी गलती का एहसास हुआ है और गहने लौटा दिए हैं.

विडियो :अनोखे अंदाज़ में हुई गंगा आरती, नहीं देखी होगी कभी

अमेरिकी ने जब बोली इंग्लिश के साथ पंजाबी

अनोखा कैफ़े जहाँ शेर के सामने परोसा जाता है खाना

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -