इस राशि को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए कछुए की अंगूठी वरना....

Jun 25 2019 05:20 PM
इस राशि को भूलकर भी नहीं पहनना चाहिए कछुए की अंगूठी वरना....

हम सभी इस बात को जानते ही हैं कि हर राशि के जातकों के लिए अलग अलग नियम और उपाय होते हैं. ऐसे में उन उपायों को करने से वह सफल हो सकते हैं और कुछ ऐसी भी राशियां होती हैं जिन्हें कुछ चीजों को भूलकर भी धारण नहीं करना चाहिए वरना वह उन्हें नुकसान पहुंचा सकती हैं और उनके जीवन को बर्बाद कर सकती हैं. ऐसे में ज्योतिष शास्त्रों की सलाह से कई व्यक्ति अपने हाथ में रत्नों की अंगूठी या फिर ब्रेसलेट या फिर अपने गले की चेन में रत्नों को मढ़वाकर धारण करते हैं जो उनकी किस्मत को संवार सकती है और उन्हें शुभ फल देती है.

वहीं कई बार वह अशुभ फल भी दे देती है. जी हाँ, ऐसे में यह रत्न ​अलग अलग रंगों और किस्म के होते हैं और वही इन्हें पहनने के पीछे का कारण भी जातक की कुंडली के होता हैं. जी हाँ, कहा जाता है आज के समय में रत्नों के अलावा भी ऐसी कई तरह की अंगूठियां होती हैं जिससे लोग अपने हाथों में धारण कर लेते हैं और इन सभी में एक होती है कछुए की अंगूठी. जी हाँ, आप सभी ने अक्सर ही देखा होगा कि इस अंगूठी को अधिकतर लोग धारण करते हैं पर बहुत से लोग यह नहीं जानते हैं की इस अंगूठी को पहनना शुभ क्यों ना माना जाता हो पर हर व्यक्ति के लिए यह शुभ फल प्रदान नहीं करता हैं.

जी दरअसल ज्योतिषियों के अनुसार कुछ ऐसी राशियों के जातक हैं जिनके लिए कछुए की अंगूठी उत्तम फल प्रदान करती है लेकिन हाँ, इनमें से कुछ ऐसी भी राशियां हैं जिन्हें ये बिल्कुल अनुकूल प्रभाव प्रदान नहीं करती हैं. आप सभी को बता दें कि कुछ राशियां ऐसी हैं जिन्हे कछुए की अंगूठी नहीं धारण करना चाहिए, क्योंकि यह उनके लिए अशुभ माना जाता हैं. वहीं इन राशियों में मेष, कन्या,वृश्चिक और मीन राशि शामिल है.

आपकी बनती किस्मत को बिगाड़ सकते हैं आपके घर में रखे जुते-चप्पल

इन 25 कामों को करते हैं तो आप कभी नहीं बन सकते अमीर

अगर आप भी करती हैं गायत्री मंत्र का जाप तो आज ही छोड़ दीजिए वरना...