अगर आप भी करती हैं गायत्री मंत्र का जाप तो आज ही छोड़ दीजिए वरना...

Jun 24 2019 05:00 PM
अगर आप भी करती हैं गायत्री मंत्र का जाप तो आज ही छोड़ दीजिए वरना...

हर घर में महिला का अपना अलग स्थान होता है लेकिन फिर भी शास्त्रों की माने तो महिला को अपवित्र बताया गया है. कहा जाता है कुछ शास्त्रों में ऐसा बताया गया कि कुछ काम ऐसे होते हैं जिन्हें स्त्रियों को नही करना चाहिए. वहीं अगर स्त्री इन कार्यो को करती है तो ये उसके और पुरे परिवार के लिए अपशगुन होते है. आइए आज जानते हैं उन कामों को.

ये काम जिन्हें स्त्रियों को नही करना चाहिए - 

नारियल फोड़ना - कहा जाता है जब भी हम किसी शुभ कार्य की शुरुआत करते है तो उससे पहले हम नारियल फोड़ते है और नारियल फोड़ना शुभ माना जाता है लेकिन ये काम हमेशा पुरुष ही करते है. अगर इस काम को कोई स्त्री करती है तो ये काफी अशुभ माना जाता है.

पति का सानिध्य - आप सभी ने देखा होगा कि कई बार पति पत्नी की लड़ाई हो जाती है तो पत्नी अपने पति से दुरी बना लेती है इस बीच अगर पत्नी अपने पति से ज्यादा दिनों तक दूर रहती है तो लोगो की नजरो में वह गलत हो जाती है. जी हाँ, कहते हैं ऐसा करना उस स्त्री के लिए अपशगुन कहलाता है. वहीं एक शादीशुदा स्त्री का अपने पति से इतना दूर रहना शास्त्रों में पाप है,.

हनुमान जी की पूजा - कहा जाता है हनुमान जी बाल ब्रह्मचारी थे इसलिए उनके मन्दिर में स्त्रियों का जाना मना है और वह अगर ऐसा करती हैं तो उन्हें पाप लगता है.

गायत्री मन्त्र का जाप - कहते हैं महिलाओं को कभी भी गायत्री मन्त्र का जाप नहीं करना चाहिए क्योंकि यह मंत्र काफी पवित्र माना जाता है.

कद्दू काटना - जी दरअसल हिन्दू शास्त्रों में महिलाओं का कद्दू काटना मना है. वहीं कई जगहों पर स्त्रियाँ आज भी कद्दू काटती है लेकिन ऐसा करना पाप माना जाता है इस कारण महिलाओं को कद्दू नहीं काटना चाहिए. 

अगर आपके घर में भी आते हैं चूहे तो आपके लिए ही है यह खबर...

हल्दी जल्दी करवा सकती है आपका विवाह, करना होगा यह छोटा सा काम

सड़क पर दिख जाए नींबू-मिर्च तो करें यह काम