परेश रावल समेत इन दिग्गजों ने दिया जीव कुमार की बायोग्राफी को समर्थन
परेश रावल समेत इन दिग्गजों ने दिया जीव कुमार की बायोग्राफी को समर्थन
Share:

दिवंगत एक्टर संजीव कुमार की एक एक्टर के रूप में यात्रा ने कई लोगों को अभिनय में कदम रखने के लिए प्रेरित कर चुके है। हालांकि फिर भी इस बारे में कुछ ही लोगों को मालूम है। बता दें, संजीव कुमार ने 'मौसम' और 'आंधी' जैसी मूवीज दी हैं और हमेशा से ही आम आदमी के सुपरस्टार भी थे। उन्होंने जो भूमिकाएं निभाईं वे व्यापक रूप से जनता से संबंधित थीं और इसमें कोई दो राय नहीं कि उनके बारे में लिखा जाना जरुरी है। ऐसे में उनके प्यारे भतीजे उदय जरीवाला और लेखक रीता राममूर्ति गुप्ता ने मिलकर उनपर एक बायोग्राफी भी लिख चुके है। इसका नाम 'संजीव कुमार- द एक्टर वी ऑल लव्ड' है। यह किताब हमें बॉलीवुड में उनके अब तक के सबसे बड़े स्टार बनने की कहानी पर ले जाने वाली है। 

इस बुक को बॉलीवुड स्टार्स का भी पूरा साथ भी दिया जा रहा है। बॉलीवुड के कुछ बड़े नाम जैसे कि परेश रावल, शत्रुघ्न सिन्हा, राकेश ओमप्रकाश मेहरा, तनुजा, प्रतीक गांधी सरिता जोशी, अंजू महेंद्रू और सचिन पिलगांवकर न केवल इस बायोग्राफी का समर्थन कर रहे हैं बल्कि उन्होंने किताब में संजीव कुमार के बारे में अपनी विशेष सूचना भी जारी की गई है। शत्रुघ्न सिन्हा ने पोस्ट किया - सबसे पसंदीदा, प्रशंसित अभिनेताओं में से एक, साथ ही मेरे दोस्त, फिलॉस्फर और गाइड #SanjeevKumar की ये बुक मेरी शादी की सालगिरह और उनके जन्मदिन पर पाकर बेहद ही ख़ुशी हुई है, जिसे हम हमेशा एक साथ मनाते थे। शॉट बाय माई सन  @luvsinha।

वहीं इस बुक को मूवी बिरादरी और रीडर्स से मिल रही प्रतिक्रिया के बारे में बात करते हुए, राइटर रीता राममूर्ति गुप्ता ने बोला है कि, “हरिभाई को जानने वाले कलाकारों और इंडस्ट्री के दिग्गजों से पुस्तक को मिले समर्थन के लिए मैं बहुत आभारी हूं। और मुझे इस बात की भी खुशी है कि रीडर्स संजीव कुमार की यात्रा का आनंद लेते हुए दिखाई दिए है। सबसे बढ़कर, मैं अपने सह-लेखक उदय जरीवाला की आभारी हूं, जो सिर्फ 12 वर्ष के थे जब उन्होंने हरिभाई का अंतिम संस्कार किया। वह किताब के पीछे की ताकत रहे हैं।" 9 जुलाई को दिवंगत अभिनेता की जयंती पर 'संजीव कुमार - द एक्टर वी ऑल लव्ड' को भी पेश कर दिया गया है। बुक लवर्स पहले से ही किताब को लेकर बेहद खुश हैं। इस बुक पर अच्छी तरह से रिसर्च किया गया है और पढ़ने में बहुत एंटरटेनिंग है और सोशल मीडिया पर भी इसे हर तरह की सराहना भी मिलने लगी है।

फिर देश का मजाक उड़ाते दिखे कॉमेडियन वीर दास, ट्रोलर्स ने लगाई लताड़

बिना कपड़ों के कार्तिक आर्यन के कमरे में मिला ये मशहूर अभिनेता!

सोनम के बेबी शॉवर की ग्रेंड पार्टी देंगे अनिल कपूर, ये है गेस्ट लिस्ट

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -