यह दो पौधे करते है धन को आकर्षित, जानिए कहाँ और कैसे लगाए
यह दो पौधे करते है धन को आकर्षित, जानिए कहाँ और कैसे लगाए
Share:

बहुत लोगों को अक्सर अपने घरों में बरकत की कमी का अनुभव होता है, जिसका कारण कुछ ग्रह-नक्षत्रों का ख़राब होना या वास्तु दोष हो सकता है। ऐसे में कुछ पौधे घर के माहौल को तुरंत बदलने की क्षमता रखते हैं। इन पौधों में लक्ष्मी कमल और विष्णु कमल भी शामिल हैं। हालाँकि वे अलग-अलग प्रजातियाँ हैं, फिर भी उन्हें जोड़े में एक साथ रोपने से घर के भीतर कई मुद्दों को प्रभावी ढंग से हल किया जा सकता है। इसलिए इस पौधे की प्रकृति को समझना जरूरी है।

लक्ष्मी कमल और विष्णु कमल के पौधे क्या हैं

वास्तव में, लक्ष्मी कमल और विष्णु कमल ऐसे पौधे हैं जिन्हें न्यूनतम पानी की आवश्यकता होती है और ये आमतौर पर पहाड़ी क्षेत्रों में पाए जाते हैं। इन्हें आमतौर पर रसीला कहा जाता है और ये कमल के फूल के समान होते हैं। हालाँकि लक्ष्मी कमल हरा दिखाई देता है, विष्णु कमल की पत्तियों के रंग में भिन्नता होती है और वे भूरे या हल्के लाल रंग की दिखाई दे सकती हैं।

लक्ष्मी कमल और विष्णु कमल कब, कहाँ और कैसे लगाना चाहिए

लक्ष्मी कमल और विष्णु कमल के पौधे लगाने के लिए गुरुवार और शुक्रवार को चुनने की सलाह दी जाती है, क्योंकि ये दिन देवताओं लक्ष्मी और नारायण से जुड़े हैं। इसके अतिरिक्त, इन्हें उत्तर दिशा में लगाया जा सकता है या पूजा क्षेत्र में रखा जा सकता है। ये पौधे देखने में आकर्षक होते हैं और इन्हें न्यूनतम देखभाल की आवश्यकता होती है। बस उन्हें सप्ताह में दो बार थोड़ी मात्रा में पानी प्रदान करें और कभी-कभी उन्हें धूप में रखें। अत्यधिक पानी देने से बचना महत्वपूर्ण है।

लक्ष्मी कमल और विष्णु कमल के प्रयोग के लाभ

लक्ष्मी कमल और विष्णु कमल लगाने से पहले घर में शांति का प्रवेश होता है। इसके अतिरिक्त, वे लक्ष्मी और विष्णु दोनों का आशीर्वाद लाते हैं, किसी भी वित्तीय समस्या को सुधारते हैं और आपके घर में समग्र वित्तीय स्थिति में सुधार करते हैं। इस अभ्यास को लागू करने से, आपके घर में बरकत बनी रहती है, पूर्णता और समृद्धि की भावना को बढ़ावा मिलता है जो मात्र मौद्रिक धन से कहीं अधिक है।

क्या होता है भकूट दोष, विवाह से पूर्व क्यों मिलाई जाती है कुंडलियां

क्या आप जानते है वास्तु शास्त्र से जुड़ी हुई ये खास बात

अष्टधातु से नवग्रहों के नकारात्मक प्रभावों को कर सकते है कम, मानसिक तनाव से मिलती है राहत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -