ये तीन काम इस्लाम धर्म में माने गये हैं अपराध
ये तीन काम इस्लाम धर्म में माने गये हैं अपराध
Share:

सभी धर्म के कुछ न कुछ नियम है जिनका उल्लेख उस धर्म से सम्बंधित धार्मिक ग्रंथों में किया गया है, जिनका पालन करना उस धर्म के लोगों के लिए आवश्यक समझा जाता है. इसी प्रकार सभी धर्म में कोई न कोई चीज ऐसी होती है, जो उस धर्म के लोगों के लिए प्रतिबंधित मानी जाती है. ऐसी ही कुछ चीजें इस्लाम धर्म में भी प्रतिबंधित मानी गयी है, जिनका उल्लेख इस्लाम धर्म के पवित्र ग्रन्थ कुरान में किया गया है. आइये जानते है इस्लाम धर्म में किन चीजों को प्रतिबंधित माना गया है?

सूद का व्यवसाय – इस्लाम धर्म के पवित्र ग्रन्थ कुरान में इसे अनुचित माना गया है, जिसका उल्लेख इसके आयातों में किया गया है. इसके अनुसार जो व्यक्ति इस प्रकार के व्यवसाय को करता है, वह दुष्कर्म की श्रेणी से 36 गुना अधिक का पापी होता है. इस कारण से इस्लाम धर्म में इस व्यवसाय को प्रतिबंधित माना गया है.

टैटू बनवाना – इस्लाम धर्म के व्यक्तियों को अपने शरीर पर किसी प्रकार का टैटू व चित्र बनवाना बहुत ही अनुचित माना गया है. ऐसा माना जाता है, की जो भी व्यक्ति अपने शरीर पर किसी प्रकार के कृतिम चिन्हों को गुदवाता है, उसकी इबादत व नमाज पूर्ण नहीं होती है. यहाँ तक की इस्लाम धर्म में आइब्रो बनवाना व अपने दांतों को ठीक करवाना भी अनुचित समझा जाता है.

शराब व जुआ खेलना – इस्लाम धर्म में शराब का सेवन अपराध की श्रेणी में आता है, और जुआ खेलना भी गुनाह माना जाता है. इस वजह से इस धर्म में इन्हें प्रतिबंधित किया गया है. आज भी जो सच्चे मन से मुस्लिम धर्म की इन बातों को मानते है, वह इन सब चीजों से दूर रहते है उनके लिए इसे छूना भी पाप होता है. 

भगवान की स्तुति करने का सबसे उत्तम समय है ये

100 रूपए के नोट से सिखा दी जीवन की सच्चाई

भारत-पाकिस्तान के रिश्तों में अहम भूमिका निभाएगा यह गुरुद्वारा

चैत्र नवरात्रि 2018 : नवरात्रि में ये 10 उपाय करने से खुल जाएगी आपकी किस्मत

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -