रसोई की इन चीजों से दूर होते है सफेद बाल
रसोई की इन चीजों से दूर होते है सफेद बाल
Share:

ज्यादातर लोगों को समय से पहले ही सफ़ेद बाल आने लगते है, जिसके चलते वे काफी परेशान होने लगते है. वैसे इसकी वजह हार्मोन्स का डिस्बैलंस होना और खान पान होता है. सफ़ेद बाल को दूर करने के लिए लोग कई तरह के नुस्खे आजमाते है, लेकिन आज हम आपको बताएँगे ऐसे घरेलु नुस्खे जिनसे आप सफ़ेद बालों से हमेशा के लिए निजात पा सकते है.

ज्यादातर लोग सफ़ेद बालों को छिपाने के लिए मेहँदी या डाई का इस्तेमाल करते है, लेकिन आप नेचुरल तरीके से बालों को काले करना चाहते है तो आप कच्चे पपीते से भी बालों की कलरिंग कर सकते हैं. इसके लिए आप पपीते को पीसकर उसका पेस्ट बनाएं और उसे बालों पर कम से कम 15 मिनट तक रहने दें, इसके इस्तेमाल से आपके बाल काले होने के साथ-साथ झड़ने भी बंद हो जायेंगे.

आप चाहे तो प्याज का भी इस्तेमाल कर सकते है, इसके लिए आप प्याज को पीसकर बालों पर, नहाने से 15-20 मिनट पहले लगाएं और फिर बाद में बालों को धोलें, ऐसा हर रोज करने से बाल काले होने लगते है. काली मिर्च और दही को मिलाकर लगाने से भी बाल काले होते है.

ये भी पढ़े

टोमैटो केचअप से बढ़ाये बर्तनों की चमक, जानिए कैसे

जीरे के इस्तेमाल से दूर करें चेहरे के रिंकल्स

इन उपायों से पाएं खूबसूरत निखार

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -