इन उपायों से पाएं खूबसूरत निखार
इन उपायों से पाएं खूबसूरत निखार
Share:

चेहरे की सुंदरता को निखारने के लिए महिलाये कई तरह के ब्यूटी प्रोडॅक्ट का इस्तेमाल करती है, जिसमे केमिकल मिले होते है. ब्यूटी प्रोडक्ट में केमिकल मिले होने की वजह से कभी-कभी चेहरे को नुकसान हो जाता है, इसलिए आज हम आपको बताएँगे कुछ ऐसे घरेलु उपाय जिनकी मदद से आप चेहरे पर प्राकर्तिक रूप से निखार पा सकते है.

आप चेहरे पर शहद और दूध लगा सकते है इसके लिए आप थोड़ा सा शहद लें और उसे एक कटोरी दूध में मिला लें और चेहरे पर लगा ले. इस फेसपैक को लगाने से त्वचा में कुदरती चमक आती है. आप आलू और नींबू को मिलाकर भी चेहरे पर लगा सकते है, इसके लिए आप आलू को छीलकर उसका गुदा निकाल ले और गुदे से जूस निकाले, अब इस जूस में थोड़ा नींबू का रस मिला लें और अपने चेहरे पर लगा ले, ऐसा करने से स्किन की हाइपर पिगमेंटेशन और काले धब्बों की समस्या दूर हो जाती है.

केले और बादाम के इस्तेमाल से भी आप चेहरे को निखार सकती है, इसके लिए आप एक केले को अच्छी तरह मस कर उसका पेस्ट बना ले. अब इस पेस्ट में बादाम का तेल मिला ले और अपने चेहरे पर लगाए, बादाम के तेल में केला मिला कर लगाने से स्किन हेल्दी रहती है.

ये भी पढ़े

ये तेल लाते है चेहरे पर नेचुरल निखार

इन घरेलू नुस्खों से पाएं रूखे होंठों से छुटकारा

इन घरेलू नुस्खों से पाएं स्ट्रेट हेयर

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -