जीरे के इस्तेमाल से दूर करें चेहरे के रिंकल्स
जीरे के इस्तेमाल से दूर करें चेहरे के रिंकल्स
Share:

जीरा सिर्फ सब्जी में छोंक लगाने के काम ही नहीं आता बल्कि चेहरे की खूबसूरती को बढ़ाने के काम भी आता है, इसलिए आज हम जानेंगे कि जीरे के इस्तेमाल से चेहरे की खूबसूरती कैसे बरकारार रख सकते है. चेहरे की रंगत को निखारने के लिए जीरा काफी फायदेमंद होता है, जीरे को हम चेहरे पर अलग-अलग तरीके से लगा सकते है.

चेहरे को साफ़ और गोरा करने के लिए आप जीरा पाउडर में हल्दी पाउडर और शहद मिलाकर लगाने से चेहरे पर फेयरनेस बढ़ने के साथ निखार भी आता है. अगर आपको स्किन टैन की परेशानी है तो आप जीरे का इस्तेमाल कर सकते है इसके लिए आप लिए जीरे को पीसकर इसमें दही और गुलाबजल मिलाकर इसका एक पेस्ट तैयार करें. 

अब इस तैयार किये हुए पेस्ट को चेहरे पर लगाए ऐसा करने से चेहरे की स्किन से टैनिंग दूर होती है. बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर रिंकल्स आना आम बात है लेकिन फिर भी आप इनसे परेशान हो गए है तो ऐसे में आप जीरे का इस्तेमाल करके रिंकल्स दूर कर सकते है, इसके लिए जीरे को बेसन व कच्चे दूध में मिलाकर चेहरे पर लगाएं ऐसा करने से चेहरे पर होने वाले रिंकल दूर हो जायेंगे.

ये भी पढ़े

इन उपायों से पाएं खूबसूरत निखार

ये तेल लाते है चेहरे पर नेचुरल निखार

इन घरेलू नुस्खों से पाएं रूखे होंठों से छुटकारा

 

न्यूज़ ट्रैक पर हम लिखते है आपके लिए कुछ मज़ेदार और फ्रेश फैशन, ब्यूटी, हेल्थ, फिटनेस से जुडी ज्ञानवर्धक बातें जो आपको रखेगी स्वस्थ और तंदुरस्त

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -