ये चीजे बन सकती है आपकी थकान का कारन
ये चीजे बन सकती है आपकी थकान का कारन
Share:

आजकल की बिजी लाइफ स्टाइल में एक मिनट का आराम मिलना मुश्किल हो जाता है,ऐसे में हमारी बॉडी का फिट रहना बहुत ज़रूरी होता है,और इसके लिए ज़रूरी है की अपनी सेहत का खास ख्याल रखा जाये,पर कभी कभी समय की कमी के कारण लोगो को आराम करने के समय ही नहीं मिल पाता है जिससे उनको हर वक़्त थकान महसूस होने लगती है. थकान लगने के और भी कारण हो सकते है,आज हम आपको ऐसे ही कुछ कारणों के बारे में बताने जा रहे है, 

1-कई लोगो की आदत होती है सुबह बिना नाश्ता किये ऑफिस जाने की ऐसा करने से हमारी बॉडी में एनर्जी की कमी होने लगती है. और  सारा दिन थकावट का अहसास बना रहता है. इसलिए कभी भी बिना नाश्ता किये ऑफिस ना जाये,और अपने नाश्ते में कार्बोहाइड्रेट और प्रोटीन युक्त आहारों का सेवन करे. 

2-शरीर में पानी की कमी होने से भी थकान महसूस होने लगती है. अगर हमारे शरीर में पानी की कमी हो तो इससे ऑक्सीजन की कमी भी हो सकती है. इसलिए भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करे.

3-आयरन की कमी होने से भी हमारे शरीर में थकान की समस्या हो सकती है,क्योकि शरीर में आयरन की कमी होने पर शरीर में खून की कमी हो जाती है. और शरीर में खून की कमी होने से हर वक़्त कमज़ोरी और थकान महसूस होने लगती है,इसलिए नियमित रूप से अपनी डाइट में अंडा,हरी सब्जियां और विटामिन सी युक्त आहारों को शामिल करे.

 

किडनी स्टोन की समस्या को ठीक करती है बीन्स की पत्तिया

आपकी किडनी को बीमार बना सकती है आपकी ये आदते

लीवर और किडनी को स्वस्थ रखती है ग्रीन टी

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -