आपकी किडनी को बीमार बना सकती है आपकी ये आदते
आपकी किडनी को बीमार बना सकती है आपकी ये आदते
Share:

आजकल ज़्यादातर लोगो में किडनी से जुडी समस्याए देखने को मिल रही है,किडनी के ख़राब होने का कारन हमारी कुछ गलत आदते हो सकती है,अगर आप अपनी किडनी को बीमार होने से बचाना चाहते है तो फ़ौरन ही अपनी कुछ आदतों में सुधार ले आये. आज हम आपको आपकी कुछ ऐसी ही आदतों के बारे में बताने जा रहे है जो आपकी किडनी को बीमार बना सकती है.

1-कई लोगो की आदत होती है यूरीन आने पर आप उसे रोक कर रखने की पर हम आपको बता दे की आपकी ये आदत आपकी किडनी के लिए बहुत हानिकारक हो सकती है,यूरिन को रोक कर रखने से किडनी तो ख़राब होती है साथ ही हमारे शरीर को और भी बीमारियों के होने का खतरा बढ़ जाता है.

2-अगर कभी आपको ऐसा लगे की आपका ब्लड प्रेशर बढ़ा हुआ है तो फ़ौरन ही जाकर डॉक्टर से ब्लड प्रेशर की जाँच करवाए. सामान्य ब्लड प्रेशर 120 से 80 के बीच होता है. अगर आपका ब्लड प्रेशर इससे ज़्यादा है तो तुरंत ही डॉक्टरी सलाह से दवाइयों का सेवन शुरू कर दे,क्योकि ब्लड प्रेशर के बढ़ने से भी किडनी पर बुरा असर पड़ता है.

3-बहुत से लोग पानी का सेवन बहुत काम मात्रा में करते है पर हम आपको बता दे की ऐसा करने से आपकी किडनी ख़राब हो सकती है,अगर आप पानी का सेवन कम मात्रा में करते है तो इससे आपके शरीर से विषाक्त पदार्थ बहार नहीं निकल पाते और इसका सीधा असर आपकी किडनी पर होता है,और साथ ही कम पानी पीने से आपकी किडनी में पथरी होने की संभावना भी बढ़ जाती है. इसलिए  दिन में कम से कम तीन लीटर पानी जरूर पीना चाहिए.

 

किडनी स्टोन की समस्या को ठीक करती है बीन्स की पत्तिया

जानिए क्या है सुबह खाली पेट में पानी पीने के फायदे

किडनी की बीमारी होने के ये कारण है जिम्मेदार

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -