ऑस्ट्रेलिया समेत इन टीमों ने अपने नाम की जीत
ऑस्ट्रेलिया समेत इन टीमों ने अपने नाम की जीत
Share:

हॉकी विश्व कप में शुक्रवार (20 जनवरी) को ग्रुप दौर के मुकाबलों का समापन हो चुका है। 22 जनवरी से नॉकआउट मुकाबले शुरू होने वाली है। शुक्रवार को पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया ने दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध पूल ए में 9-2 की बड़ी जीत  भी अपने नाम कर लिए है। इसी पूल में फ्रांस और अर्जेंटीना के बीच मैच 5-5 की बराबरी पर टिका रहा है। पूल बी में बेल्जियम ने जापान को 7-1 से मात दी है। इसी पूल में जर्मनी ने कोरिया को 7-2 से परास्त कर दिया।

जर्मनी ने कोरिया को हराया: खबरों का कहना है कि पूल बी में जर्मनी ने कोरिया को 7-2 से हराकर बड़ी जीत भी अपने नाम की है। इस जीत के उपरांत अंक तालिका में उसके सात अंक हो गए और वह दूसरे स्थान पर रहा। बेल्जियम के भी 7 अंक हैं, लेकिन वह बेहतर गोल अंतर की बदौलत सीधे क्वार्टर फाइनल में पहुंच चुके है। पूल बी से जर्मनी और कोरिया की टीम क्रॉसओवर में खेलने वाली है। जापान एक भी जीत हासिल नहीं कर सका और वह टूर्नामेंट से बाहर हो चुका था। क्रॉसओवर में जर्मनी का मुकाबला 23 जनवरी को फ्रांस से होने वाला है। इसी दिन कोरिया की टीम अर्जेंटीना के विरुद्ध खेलने वाली है। इन दोनों मैचों में जीतने वाली टीम क्वार्टर फाइनल में पहुंचेगी।

बेल्जियम को मिली बड़ी जीत: बेल्जियम ने जापान के विरुद्ध बड़ी जीत भी अपने नाम कर ली है। उसने पूल बी में जापान के खिलाफ शानदार जीत हासिल कर चुका है। बेल्जियम ने जापान को 7-1 से मात दी है। बेल्जियम के लिए बून टॉम ने पांच गोल  भी दिया है। चार्लियर केड्रिक और डॉकियर सेबेस्टियन ने एक-एक गोल  भी दाग चुके है।

आखिर किस वजह से ऑस्ट्रेलिया ओपन से बाहर हुए दानिल मेदवेदेव

रोनाल्डो के प्रदर्श ने बाद विराट ने ट्रोलर्स पर साधा निशाना, कह डाली दिल जीत लेने वाली बात

ब्रजभूषण सिंह की मुश्किलें बढ़ीं, कई खिलाड़ियों ने छोड़ी नेशनल चैंपियनशिप, जाएंगे जंतर-मंतर

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -