मंगल को शांत करने के लिए करें ये अचूक उपाय
मंगल को शांत करने के लिए करें ये अचूक उपाय
Share:

मंगल गृह को उग्र के साथ समस्त गृहों का सेनापति भी माना गया है। यह मेष और वृश्चिक राशि का स्वामी होता है। अगर मंगल शुभ है, तो आपकी किस्मत आपके साथ है, आप जिस क्षेत्र में आगे बढ़ने कि सोचते हैं, उसमें आपको सफलता निश्चित ही मिलती है लेकिन वहीं मंगल अशुभ है तो समझ लें कि आपके जितने भी बनते काम हैं वह कभी पूरे नहीं हो पाएंगे। और साथ ही आपको हमेशा हर काम में निराशा ही हाथ लगेगी।

भगवान हनुमानजी को मंगल का देवता माना जाता है। मंगलवार को मंदिर में लड्डू का प्रसाद बांटना चाहिए। इस दिन हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करना चाहिए। विशेष कृपा पाने के लिए रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करना चाहिए। हनुमान मंदिर में गुड़-चने का भोग लगाएं। यदि आपको संतान दुख है तो मंगलवार के दिन एक नीम का पेड़ लगाएं। रात को सिरहाने जल रखें और सुबह उठकर उस पानी को नीम में डाल दें। ऐसा करने से मंगल दोष शांत हो सकते हैं।

विवाह मामलों में मंगल की विशेष भूमिका होती है। जिन लोगों की राशि में प्रथम, चतुर्थ, सप्तम, अष्टम और द्वादश भाव में मंगल हो, उन्हें मांगलिक कहा जाता है। मंगल दोष से बचने के लिए एक समय बिना नमक का भोजन करें। हनुमानाष्टक, बजरंग बाण के पाठ करने से मंगल की शांति होती है। मूंगा, गेंहू, मसूर, लाल वस्त्र के दान से मंगल दोष कम होते हैं। मंगल यंत्र बनवा कर विधि पूर्वक मंत्र जप करें और इसे घर में स्थापित करें। जिन लोगों की कुंडली में मंगल की महादशा चल रही हों उनको हमेशा लाल रुमाल रखना चाहिए साथ ही बाएं हाथ में चांदी की अंगूठी धारण करें। इन उपायों से मंगल दोष कम हो सकते हैं।

 

शादी में आ रही बाधा, तो अपनी उम्र के अनुसार करें उसका समाधान

इस संयोग से बनता है सरकारी नौकरी का योग

गृहों के शुभ प्रभाव से आती है वाणी में मिठास

यही लोग समाज में पाते हैं मान-सम्मान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -