इस संयोग से बनता है सरकारी नौकरी का योग
इस संयोग से बनता है सरकारी नौकरी का योग
Share:

आज के युवाओं कि परेशानी कि अगर बात करें, तो सभी के मन में अपने करियर को लेकर कोई न कोई परेशानी देखी जा सकती है। हर युवा अपने करियर को लेकर परेशान है। वह सरकारी नौकरी पाने के लिए रात-दिन मेहनत तो करता है लेकिन उसको अपनी मेहनत के अनुसार फल नहीं मिलता। इसी समस्या के कारण कि अगर बात करें, तो ज्योतिषशास्त्र का मानना है कि यह समस्या गृहों के संयोग से उत्पन्न होती है। इन्ही के संयोग से आपका नौकरी का योग बनता है और इसी के संयोग से आपकी नौकरी में बाधा उत्पन्न होती है। तो चलिए जानते हैं, कैसे और कब मिल सकती है सरकार नौकरी?

किन गृहों से बनता है नौकरी का संयोग – नौकरी का मुख्य कारक गृह शनि होता है। कुंडली का छठां और ग्यारवां भाव नौकरी से संबंधित होता है। कुंडली में अग्नि और पृथ्वी राशियां नौकरी पाने में खूब सहायता करती है।

कब मिलती है सरकारी नौकरी – कुंडली में सूर्य, चंद्रमा में कोई एक मजबूत हो तो सरकारी नौकरी मिल सकती है। कुंडली में पंच महापुरुष योग में से एक या ज्यादा योग हों तो नौकरी मिल सकती है। शनि की स्थिति मजबूत हो तो नौकरी का योग बनता है। हाथ में सूर्य की दोहरी रेखा होने पर भी सरकारी नौकरी मिलती है। हाथ में बृहस्पति के पर्वत पर क्रॉस हो तो सरकारी नौकरी मिलती है।

कौन से गृह होते है बाधक – बृहस्पति की स्थिति ज्यादा मजबूत हो तो नौकरी मिलने में काफी दिक्कत आती है। जब कुंडली में ग्रहण योग या गुरु चांडाल योग हो। जब कुंडली में शनि का संबंध धन स्थान से हो। हाथ में सूर्य का वलय हो या भाग्य रेखा टूटी हो तो नौकरी में दिक्कत आती है।

 

लाख कोशिशों के बाद भी है पैसों का अभाव, तो करें अब ये काम

इस तरह चार दिशाओं में आदि शंकराचार्य ने बनाये मठ

शास्त्र और शस्त्र, दोनों का ज्ञाता एक ब्राह्मण, परशुराम

इन नुस्खों से बनाएं अपने गार्डन को वास्तु-दोषमुक्त

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -