ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये उपाय
ऑयली स्किन की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये उपाय
Share:

सभी लड़के लड़कियां अपनी त्वचा को खूबसूरत और बेदाग बनाना चाहते हैं, और अपनी इस चाहत को पूरा करने के लिए वह बहुत सारे ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते हैं. पर केमिकल युक्त ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करने से इन का उल्टा असर हो जाता है. और आपके चेहरे के दाग धब्बे ठीक होने की जगह बढ़ जाते हैं. ऑयली स्किन वालों को चेहरे पर पिंपल्स और दाग धब्बों की आने का अधिक खतरा रहता है. इसलिए हम आपको कुछ ऐसे तरीकों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनके इस्तेमाल से आपकी ऑयली स्किन की समस्या दूर हो जाएगी और आपको एक सुंदर और ग्लोइंग स्किन मिलेगी. 

1- अगर आपकी स्किन ऑयली है तो इससे छुटकारा पाने के लिए एक कटोरी चावल के आटे में पुदीने का पानी और गुलाबजल डालकर अच्छे से मिला लें. अब इसे अपने पर लगाकर 10 मिनट के लिए छोड़ दें, और फिर गुनगुने पानी से अपने चेहरे को धो लें, ऐसा करने से आपकी में  मौजूद एक्स्ट्रा आयल बाहर निकल जाएगा और आपको एक साफ-सुथरी और चमक त्वचा मिलेगी. 

2- जिन लोगों की स्किन ऑयली होती है उन्हें कभी भी अपने चेहरे पर क्रीम और लोशन का इस्तेमाल नहीं करना चाहिए. स्किन पर रोजाना रात में सोने से पहले एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. और अपने चेहरे के लिए हमेशा आयल फ्री फेस वॉश का इस्तेमाल करें. इस बात का हमेशा ध्यान रखें कि आपको ग्लिसरीन युक्त साबुन का इस्तेमाल नहीं करना है. 

3- अगर आपके चेहरे पर दाग धब्बे तो इनसे छुटकारा पाने के लिए हफ्ते में एक बार बेसन का फेस पैक जरूर लगाएं. ऐसा करने से आपकी त्वचा से डेड स्किन आसानी से बाहर निकल जाती है और चेहरे का कालापन दूर हो जाता है.

 

रोज फेस से लायें अपने चेहरे में गुलाबी निखार

इन तरीकों के इस्तेमाल से पाये गर्दन की झुर्रियों से छुटकारा

बालों में करें नेचुरल कंडीशनर का इस्तेमाल

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -