इन तरीकों के इस्तेमाल से पाये गर्दन की झुर्रियों से छुटकारा
इन तरीकों के इस्तेमाल से पाये गर्दन की झुर्रियों से छुटकारा
Share:

गर्दन किसी भी महिला या लड़की की खूबसूरती का बहुत ही अहम और आकर्षक हिस्सा होता है. सुडौल और तनी हुई गर्दन आपकी पर्सनैलिटी में चार चांद लगाने का काम करती है, पर बहुत सी लड़कियों के गर्दन में झुर्रियां आने लगती है. जिसके कारण उनकी पूरी खूबसूरती खराब हो जाती है, गर्दन पर उम्र का प्रभाव सबसे जल्दी आता है, जिसके कारण गर्दन पर झुर्रियां आने लगती हैं, और इसकी की चमक खो जाती है. इसलिए आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आप गर्दन की झुर्रियों से छुटकारा पा सकते हैं. 

1- ऑलिव ऑयल और पपीता दोनों ही हमारी ब्यूटी के लिए बहुत फायदेमंद होते हैं. ऑलिव ऑयल में भरपूर मात्रा में एंटीऑक्सीडेंट विटामिन और मौजूद होते हैं. जो आपकी स्किन की हानिकारक रेडिकल्स से सुरक्षा करते हैं. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में थोड़ा सा ऑलिव ऑयल ले लें, और इसमें आधा चम्मच शहद और पपीते के पेस्ट को मिलाकर अपनी गर्दन पर लगाएं, और नीचे से ऊपर की ओर मसाज करें. आधे घंटे के बाद इसे गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपकी गर्दन की झुर्रियां दूर हो जाएँगी.

2- एलोवेरा में भरपूर मात्रा मैलिक एसिड मौजूद होता है जो झुर्रियों को घटाने का काम करता है. इसके अलावा विटामिन इ में आपके चेहरे को जवां बनाने की शक्तियां मौजूद होती है. इसे इस्तेमाल करने के लिए एक कटोरी में थोड़ा सा एलोवेरा जेल ले लें, अब इसमें विटामिन इ के कैप्सूल को खोलकर मिला लें, अब इसे अपनी गर्दन पर लगाएं और  20 मिनट के बाद गुनगुने पानी से धो लें.

 

टीनएजर्स लड़कियों की स्किन के लिए फायदेमंद होता है एलोवेरा जेल

झुर्रियों की समस्या से छुटकारा दिलाती है भिंडी

अंडे के इस्तेमाल से बंद हो जाते हैं स्किन के ओपन पोर्स

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -