नाये साल में परिवर्तित होंगे यह नियम, जानिये क्या आएगा बदलाव
नाये साल में परिवर्तित होंगे यह नियम, जानिये क्या आएगा बदलाव
Share:

3 दिन बाद नया साल आने वाला है, 2020 में कई नए परिवर्तन होने वाले हैं, जिनका राब्ता आपकी जीवन से हो सकता है। आपको इन बदलावों की जानकारी भी होनी चाहिए। हम इस खबर में नए साल में होने वाले कुछ जरूरी परिवर्तन के बारे में बता रहे हैं।

स्टेट बैंक मैग्नेटिक स्ट्राइप कार्ड - यदि आपने अब तक स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के मैग्नेटिक स्ट्राइप वाले कार्ड को नहीं बदला है तो इसे बदल लें, इसे बदलने का आखिरी मौका 31 दिसंबर तक है। 1 जनवरी 2020 से यह कार्ड काम नहीं कर सकता हो । कार्ड रिप्लेसमेंट अभी फ्री ऑफ कॉस्ट है।

पैन से आधार का लिंक - अपने पैन को आधार से लिंक करा लें, 31 दिसंबर इसकी आखिरी तारीख है। अगर यह लिंक नहीं हुआ तो पैन कार्ड इन-ऑपरेटिव हो जाएगा, इसके अलावा आप वित्तीय लेनदेन नहीं कर पाएंगे।

जीएसटी रजिस्ट्रेशन- जीएसटी रजिस्ट्रेशन को सुलभ बनाने के लिए आधार के तहत जीएसटी रजिस्ट्रेशन का फैसला लिया गया है। नया जीएसटी रिटर्न फाइलिंग सिस्टम 1 जनवरी 2020 से लागू होगा। NEFT ट्रांजैक्शन्स फ्री 1 जनवरी 2020 से उपभोक्ता को बैंकों से एनईएफटी के माध्यम से किए जाने वाले लेनदेन के लिए कोई शुल्क नहीं देना होगा। 16 दिसंबर से 24 घंटे नेफ्ट ट्रांजैक्शन सर्विस शुरू की जा रही थी।

सफल उद्योगपति रतन टाटा को चार बार हुआ प्यार लेकिन, अंत में हुआ ये नतीजा

प्याज की बढ़ती कीमतों ने कर दी है हालत खराब, नहीं ले रहे दाम कम होने का नाम

उधार ना चुकाने वाले सरकारी विभागों को अब नहीं मिलेगा टिकिट, एयर इंडिया ने किया बड़ा फैसला

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -