एशियाई रेसलिंग चैम्पियनशिप के फाइनल में हार के बाद इन खिलाड़ियों ने जीता मेडल
एशियाई रेसलिंग चैम्पियनशिप के फाइनल में हार के बाद इन खिलाड़ियों ने जीता मेडल
Share:

इंडियन वुमन पहलवान अंशु मलिक को एशियाई कुश्ती चैंपियनशिप के 57 भारवर्ग के फाइनल में हार के उपरांत रजत पदक से संतोष करना पड़ गया है। जिसके साथ 65 भारवर्ग में राधिका को भी रजत पदक मिला जबकि मनीषा ने 62 भारवर्ग में कांस्य पदक भी अपने नाम कर लिया है। अंशु को गोल्ड मेडल के लिए हुए मुकाबले में जापान की सुगमी सकुरई से हार को झेलना पड़ गया है।  हरियाणा के निडानी गांव की 20 साल की अंशु पिछली बार अल्माटी में स्वर्ण पदक जीतने में कामयाब हो गई है। इस बार का रजत उनका इस चैंपियनशिप में तीसरा पदक है। उन्होंने 2020 में कांस्य पदक भी अपने नाम किया है।

बीते साल वर्ल्ड चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने वालीं पहली इंडियन अंशु ने अपने शुरुआती तीन मुकाबलों में एकतरफा जीत प्राप्त की थी। उन्होंने उज्बेकिस्तान की शोकहिदा अखमेदोवा, सिंगापुर की डेनिल सु चिंग को हराने के उपरांत सेमीफाइनल में मंगोलिया की बोलोरतुयुवा को 2 मिनट 12 सेकंड हारा दिया है। उन्होंने डबल लेग अटैक करते हुए चार अंक बटोरे।

राधिका को भी शानदार प्रदर्शन के बाद सिल्वर मेडल जीत लिया है। मनीषा सेमीफाइनल में जापान की नोनोका ओजोकी से हारने के उपरांत  गोल्ड मेडल की रेस से बाहर हो गई थी लेकिन इसके उपरांत में कांस्य की हकदार बन गए। इससे पहले मनीषा ने कजाखस्तान की अयालयम कैसिकोवा को 9-0 से हराकर शानदार शुरुआत कर दी है। स्वाति शिंदे (53 भारवर्ग) दो हार के बाद पदक की रेस से बाहर हो चुकी थी।

गौरव गिल सहित टॉप ड्राइवर साउथ इंडियन रैली’ में लेंगे भाग

सर्बिया ओपन में पहला सेट गंवाने के बाद जोकोविच ने की धमाकेदार वापसी

Video: नो-बॉल सुनते ही गुस्से से झल्लाए पंत, बल्लेबाजों को बुलाया वापस

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -