राष्ट्रमंडल खेलों की टीम से बाहर हुई ये खिलाड़ी, जानिए क्या है मामला
राष्ट्रमंडल खेलों की टीम से बाहर हुई ये खिलाड़ी, जानिए क्या है मामला
Share:

मैड्रिड (स्पेन) के होटल में एक स्पेनिश लड़की से यौन उत्पीड़न के अपराधी के साथ में रहने वाले जुडोका को राष्ट्रमंडल खेल के लिए इंडियन टीम से बाहर किया जा चुका है। खेल मंत्रालय की ओर से जारी बर्मिंघम जाने वाले 318 सदस्यीय दल की सूची में पहले चयनित किए गए जुडोका जसलीन सिंह का नाम नहीं जोड़ा गया। अब बर्मिंघम में छह की बजाय पांच जुडोका ही शिरकत  करने वाले है। वहीं टोक्यो में पदक जीतने वाली बॉक्सर लवलीना की मांग पर उनकी कोच संध्या गुरुंग को टीम में शामिल कर लिया गया है।

शुरू से शामिल था जसलीन का नाम: जूडो फेडरेशन ऑफ इंडिया के प्रशासकों की समिति (सीओए) की ओर से बीते माह मैड्रिड में हुई घटना में जांच करने का आदेश दिया गया है। घटना में संलिप्त तीनों जुडोकाओं हर्षदीप, दिव्यांशु और जसलीन के जांच का परिणाम आने तक खेलने पर रोक लगाई जा चुकी है। हालांकि, जसलीन का राष्ट्रमंडल खेलों की टीम में चयन हो गया है, लेकिन अब तक यह जांच पूरी नहीं हुई है, जिसके चलते जसलीन का नाम बर्मिंघम जाने वाले दल से हटाया जा चुका है। 

बर्मिंघम के लिए विजय यादव (60), जसलीन (66), दीपक देशवाल (100), सुशीला चानू (48), सुचिका तरियाल (57) और तुलिका मान (78) का चयन ट्रायल के आधार पर किया गया था। इन सभी का नाम प्रारंभिक लिस्ट में शामिल था, लेकिन अंतिम सूची में जसलीन का नाम बाहर किया जा चुका है।

लड़की ने दर्ज कराया था पुलिस केस: हर्षदीप, दिव्यांशु, जसलीन पर आरोप है कि तीनों कोच को बिना बिताए मैड्रिड के एक पब में गए, जहां उन्होंने एक लड़की के साथ होटल का कमरा बुक भी करवा चुके है। उसी लड़की ने हर्षदीप पर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाते हुए पुलिस केस दर्ज करवा चुके है। हालांकि, बाद में हर्षदीप पर अपराध साबित नहीं हुए तब उन्हें वहां छोड़ा गया। इसके बाद ही सीओए ने इस मामले पर अंदरूनी जांच बिठाई।

श्रीलंका नहीं इस देश में खेला जाएगा एशिया कप, सौरव गांगुली ने कर दी पुष्टि

44वें चेस ओलंपियाड के लिए रिलीज हुआ नया एंथम

Ind Vs WI: पहले ODI से पहले 'गब्बर अवतार' में दिखे शिखर धवन, आलोचना को लेकर कही ये बात

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -