वास्तु के ये उपाय जो आपको धनवान बनाने में होंगे कारगर सिद्ध

Oct 01 2017 09:34 PM
वास्तु के ये उपाय जो आपको धनवान बनाने में होंगे कारगर सिद्ध

आज हम आपको वास्तु शास्त्र में दिए गए कुछ ऐसे उपाय बताने जा रहे है जिसे अपनाकर आप अपने जीवन की धन सम्बन्धी समस्या का अंत कर सकते है और अपने जीवन को संपन्न बना सकते है.

तिजोरी की दिशा 
आपको अपनी तिजोरी रखने की दिशा का ज्ञान होना चाहिए. वास्तु के अनुसार तिजोरी हमेशा दक्षिण –पश्चिम दीवार से सटाकर इस प्रकार रखना चाहिए, जिससे कि उसका दरवाजा उत्तर दिशा की ओर खुले. क्योकि उत्तर दिशा धन के देवता कुबेर का निवास स्थान होता है. जो आप पर अपनी कृपा बरसाते है.

नल से पानी का टपकना 
वास्तु शास्त्र में नल से पानी का टपकना अशुभ माना जाता है यह आपके जीवन में अधिक खर्च एवं आर्थिक हानि का बहुत बड़ा कारण होता है. इसलिए यदि आपके नल में से भी पानी टपकता है तो उसे जल्द ही ठीक करा लें.

सीढ़ियों का महत्व 
वास्तु शास्त्र में सीढ़ियों का बहुत महत्व होता है. ये व्यक्ति के जीवन में उसकी उन्नति का प्रतीक मानी जाती है. इसलिए सीढ़ियों को उत्तर –पूर्व दिशा में कभी भी नहीं बनाना चाहिए तथा सीढियां इस प्रकार होना चाहिए की वह घर के मुख्य द्वार सामने न हो.

धातु की वस्तुएं  
अपने शयनकक्ष के दरवाजे की सामने वाली दीवार पर बाएं कोने में धातु से बनी कोई वस्तु लगाने से आपको धन लाभ हो सकता है और आपके जीवन से धन सम्बन्धी समस्या दूर होती है.

टूटी हुई वस्तुएं 
आपके घर की कई वस्तुएं जो टूट जाती है यदि आप उन्हें घर में ही रखते है तो यह आपके घर में नकारात्मक ऊर्जा का विस्तार करती है. जिससे आपको आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है और आपके खर्च में भी बढ़ोतरी होती है. इसलिए हो सके तो अपने घर की सभी टूटी हुई वस्तुओं को घर के बाहर निकाल दें. या फिर उसे किसी कबाड़े वाले को दे दें.

 

कहीं आप पर भी तो शनि की साढ़ेसाती नहीं चल रही, अगर हाँ तो...

घर में मौजूद है अगर ये वस्तुएं तो जल्दी करें इन्हे बाहर नहीं तो..

भगवान भोलेनाथ से जुड़ा है रुद्राक्ष, जानें इसका महत्व

गृहस्थ जीवन जीने वाले, जानिए राम कथा के बारे में