चेहरे से झुर्रियों को दूर करते हैं ये जादुई उपाय
चेहरे से झुर्रियों को दूर करते हैं ये जादुई उपाय
Share:

बढ़ती उम्र के साथ चेहरे पर झुर्रियां आ ही जाती हैं. चेहरे पर झुर्रियां आना एक स्वाभाविक प्रक्रिया होती है. जो उम्र के बढ़ने के साथ-साथ चेहरे पर नजर आने लगती है. आजकल मार्केट में बहुत सारी एंटी एजिंग क्रीम मिलती है, जो इस बात का दावा करते हैं, कि वह आपके चेहरे से झुर्रियों को दूर कर सकते हैं. पर हम आपको बता दें कि इन क्रीम्स में भरपूर मात्रा में केमिकल मौजूद होते हैं. जो आपकी त्वचा को नुकसान पहुंचा सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे जादुई उपाय बताने जा रहे हैं, जिनके इस्तेमाल से आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएंगी. 

1- अगर आप अपने चेहरे की झुर्रियों को दूर करना चाहती हैं, तो एक अंडे की जर्दी में टमाटर और नींबू का रस मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं.  जब यह सूख जाए तो इसे गुनगुने पानी से धो दें. हफ्ते में दो या तीन बार इसका इस्तेमाल करने से आपके चेहरे से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी. 

2- एक चम्मच मिल्क पाउडर में एक अंडे की जर्दी और आधा चम्मच शहद मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को ठंडे पानी से धो लें. नियमित रूप से इस फेस पैक का इस्तेमाल करने से कुछ ही दिनों में आपके चेहरे से झुर्रियों की समस्या दूर हो जाएगी.

3- एक चम्मच मूली के रस में एक चम्मच मक्खन मिलाकर अपने चेहरे पर लगाएं. 20 मिनट बाद अपने चेहरे को धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे की झुर्रियां दूर हो जाएंगी, और साथ ही आपके चेहरे में निखार भी आएगा.

 

सिर्फ दस मिनट में पाएं नेचुरल निखार

स्किन में चमक लाता है नारियल का पानी

सांवलेपन की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये उपाय

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -