सिर्फ दस मिनट में पाएं नेचुरल निखार
सिर्फ दस मिनट में पाएं नेचुरल निखार
Share:

क्या आप जानते हैं कि सब्जियां और मसाले ना केवल आपके खाने का स्वाद बढ़ाते हैं, बल्कि यह आपकी खूबसूरती को भी  निखार सकते हैं. आज हम आपको कुछ ऐसे तरीके बताने जा रहे हैं, जो  सिर्फ 10 मिनट में आपके चेहरे में कुदरती निखार ला सकते हैं. 

1- अपने चेहरे में कुदरती निखार लाने के लिए पत्ता गोभी को बारीक काट लें. अब इसे पानी में डालकर अच्छे से उबाल लें. जब ये उबल जाये तो इसे आंच से उतार कर ठंडा कर लें. अब इस पानी को छानकर इससे अपने चेहरे को धोएं. नियमित रूप से इस पानी के इस्तेमाल करने से आपके चेहरे को पोषण मिलेगा और आपकी त्वचा में निखार आएगा. 

2- अपनी त्वचा में निखार लाने के लिए गाजर को पीसकर पेस्ट बना लें. अब इस पेस्ट को अपने चेहरे पर लगाएं. जब ये सूख जाये तो इसे हल्के गुनगुने पानी से धो लें. 

3- पिंपल्स और एक्ने की समस्या से छुटकारा पाने के लिए लहसुन को पीसकर इसका पेस्ट बना लें. अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं. 15 मिनट के बाद अपने चेहरे को हलके गुनगुने पानी से धो लें. ऐसा करने से आपके चेहरे से पिंपल्स और एक्ने की समस्या दूर हो जाएगी. 

4- स्किन को हेल्थी और जवान बनाने के लिए रोजाना अपने चेहरे पर टमाटर का रस लगाएं. इससे आपकी त्वचा जवान और खिली-खिली नजर आएगी. इसके अलावा टमाटर का रस लगाने से आपके चेहरे से झुर्रियां और दाग धब्बे भी दूर हो जाएंगे.

 

स्किन में चमक लाता है नारियल का पानी

सांवलेपन की समस्या से छुटकारा दिलाते हैं ये उपाय

ये टिप्स बना सकते हैं आपको स्मार्ट हाउस वाइफ

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -