साल की शुरुआत में लॉन्च की जाने वाली है ये शानदार कारें
साल की शुरुआत में लॉन्च की जाने वाली है ये शानदार कारें
Share:

बीते कुछ वर्षों में इलेक्ट्रिक कारों ने एक लंबा सफर तय कर लिया है और अब फ्यूल के बढ़ते मूल्यों की वजह से इन्हें लोग पसंद भी करने लगे है. देश में अब तक कई इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी गई है और 2022 इलेक्ट्रिक कारों के लिए एक बड़ा वर्ष होने की उम्मीद है क्योंकि वाहन निर्माताओं ने आने वाले वर्ष में कई कारों को लॉन्च करने की प्लानिंग भी बना रहे है.

Tata Altroz EV: Nexon EV की सफलता के उपरांत कंपनी Tata Altorz EV को लॉन्च करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो चुकी है. Altroz ​​EV को कंपनी के नए Agile Light Flexible Advanced (ALFA) प्लेटफॉर्म पर लाया जाने वाला है. इसे पहली बार 2019 जिनेवा मोटर शो के बीच शोकेस  कर दिया गया था और यह कंपनी की जिपट्रॉन टेक्नोलॉजी के साथ मिल रहा है. यह 250 से 300 किमी के मध्य की रेंज लॉन्च करने का अनुमान है.

BMW i4: लग्जरी ऑटोमेकर बीएमडब्ल्यू द्वारा 2022 में इंडिया में अपनी दूसरी कार, i4 लॉन्च करने का अनुमान है. जिसने हाल ही में देश में iX-इलेक्ट्रिक कार लॉन्च कर दी है. बीएमडब्ल्यू आई4, 4 सीरीज ग्रैन कूप का इलेक्ट्रिक वेरिएंट में दी जा रही है और थोड़ा बेहतर डिजाइन के साथ आता है. यह 83.9 kWh बैटरी पैक से लैस होने की उम्मीद है और 450 किमी से अधिक की रेंज में लॉन्च की जा सकती है.

Volvo XC40 Recharge: Volvo XC40 रिचार्ज जो 2021 में लॉन्च करने का अनुमान लगाया जा रहा है, सेमीकंडक्टर की कमी की वजह से देरी हो गई है. अब 2022 की पहली छमाही में जिसके लॉन्च होने  का अनुमान है. कार 78 kWh बैटरी पैक से लैस हो सकती है और एक बार चार्ज करने पर 418 किमी तक की रेंज के साथ आने वाली है.

Hyundai Tucson को जल्द ही भारत में किया जाने वाला है लॉन्च, जानिए क्या है इसकी खासियत

चिकन खिलाने का झांसा देकर ऑटो ड्राइवर ने किया 10 साल की बच्ची का यौन शोषण

पीएम मोदी के काफिले में शामिल हुई एक और नई कार, खासियत जान आप भी हो जाएंगे हैरान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -