पीएम मोदी के काफिले में शामिल हुई एक और नई कार, खासियत जान आप भी हो जाएंगे हैरान
पीएम मोदी के काफिले में शामिल हुई एक और नई कार, खासियत जान आप भी हो जाएंगे हैरान
Share:

पीएम नरेंद्र मोदी  के काफिले में अब एक नई कार भी आ चुकी है. यह कार Mercedes-Maybach S 650 Guard है. ये बहुत ही सुरक्षित कार बताई जा रही है.  ख़बरों की माने तो, कार पर न गोली का कोई प्रभाव होता है और न ही बम धमाके का कोई असर होगा. इसे प्रधानमंत्री मोदी के सफर के बीच सुरक्षा को और अधिक बढ़ाने के लिए लाया गया है. इसकी कीमत को लेकर आधिकारिक सूत्र ने बोला है कि, “कार का मूल्य मीडिया में लगाई जा रहीं अटकलों से बहुत कम हैं, असल में तो यह मीडिया में कहा जा रहा है कि कीमतों से एक तिहाई कम है.” मीडिया के एक तबके में मेबैक कार का मूल्य 12 करोड़ रुपये से अधिक कहा जा रहा है.

प्रधानमंत्री मोदी को नई मर्सिडीज मेबैक एस 650 में हाल ही में दिल्ली स्थित हैदराबाद हाउस में दिखाई दी थी. यहां वह रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से उनकी भारत यात्रा के बीच मिलने आए थे. कहा जा रहा है कि कार VR10-लेवल प्रोटेक्शन देती है. यह किसी भी प्रोडक्शन कार में मिलने वाली उच्चतम स्तर की सुरक्षा है. इस कार AK-47 राइफल से किए गए हमले को भी नाकाम कर सकती है.

15 किलो टीएनटी विस्फोट भी झेल सकती है: यह कार 2 मीटर की दूरी से किए गए 15 किलो टीएनटी विस्फोट को भी सेह सकती है. कार की विंडो पर अंदर से पॉलीकार्बोनेट की कोटिंग है. जिसके साथ ही अंडर-बॉडी को ऐसे तैयार कर दिया गया है कि विस्फोट के बीच भी इसके अंदर बैठे व्यक्ति सुरक्षित रहने वाले है. इतना ही नहीं, हमले या इमरजेंसी की स्थिति में कार के केबिन में अलग से एयर सप्लाई भी दी जाने वाली है.

खबरों की माने तो कार में 6.0-लीटर ट्विन टर्बो V12 इंजन है, जो 516 bhp मैक्सिमम पावर और 900 Nm पिक टॉर्क जनरेट करने में समर्थ है. कार की टॉ स्पीड 160 kmph कहा जा रहा है. कार में स्पेशल रन-फ्लैट टायर्स हैं ताकि वह डैमेज या पंक्चर की स्थिति में भी रुकें नहीं और कार चल सकती है. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के काफिले में BMW 7 Series High-Security Edition, Land Rover Range Rover Vogue और Toyota Land Cruiser जैसी कारें भी हैं.

पल्सर 250 की खासियत जानकर दंग रह जाएंगे आप

इस वर्ष भारत में लॉन्च की गई ये नई मॉडल वाली बाइक

ऑटो चलाते हुए नजर आए बॉलीवुड के बजरंगी भाईजान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -