वजन को आसानी से कम करते है ये ड्रिंक्स
वजन को आसानी से कम करते है ये ड्रिंक्स
Share:

अगर आप अपने बढ़ते हुए वजन से परेशान है और इसे घटाने के सभी तरीको इस्तेमाल कर कर के थक चुके है तो आज हम आपको कुछ ऐसे ड्रिंक्स के बारे में बताने जा रहे है जिनके इस्तेमाल से आप अपने वजन को आसानी से कम कर सकते है.

1-वजन को कम करने के लिए सबसे अच्छा ड्रिंक पानी होता है,ये  हमारी सेहत के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है,भरपूर मात्रा में पानी का सेवन करने से आसानी से अपने वजन को कम किया जा सकता है, बेहतर परिणाम पाने के लिए आप इसमें थोड़ा सा थोड़ा नींबू का रस भी मिला सकते है.

2-अगर आप अपने वजन के बढ़ने की समस्या से परेशान रहते है तो इसे कम करने के लिए एक दिन में कम से कम दो कप ग्रीन टी का सेवन ज़रूर करे. इसे पीने से हमारे शरीर में ग्लूकोज और शुगर की मात्रा कंट्रोल में रहती है. ये वजन को कम करने का सबसे बेस्ट ऑप्शन होती है.

3-हरी सब्जिया हमारी सेहत के लिए बहुत फायदेमंद होती है. अपने वजन को कम करने के लिए आप हरी सब्जियों के जूस का सेवन कर सकते है.

4-अगर आप अपने शरीर से अतिरिक्त चर्बी को हटाना चाहते है तो आपके लिए ब्लैक कॉफ़ी का सेवन सबसे ज़्यादा फायदेमंद साबित हो सकता है. ब्लैक कॉफ़ी के सेवन से हमारी बॉडी का मेटाबॉलिज्म लेवल मजबूत होता है ब्लैक कॉफ़ी में भरपूर मात्रा में कैफीन मौजूद होता है जो बॉडी के एक्स्ट्रा फैट को बर्न करता है.

5-वैसे तो दूध पीने से वजन बढ़ता है पर अगर आप दूध का सेवन उसकी मलाई को हटा कर करते है तो इससे ये फैट फ्री हो जाता है,और दूध पीने से हमारे शरीर को भरपूर मात्रा में विटमिन डी मिलता है जिससे हड्डियां मजबूत होती हैं. आप इसे रोज़ाना अपनी डायट में शामिल कर सकते हैं.

 

गले के इन्फेक्शन को दूर करती है शहद की चाय

पीले नाख़ून छीन सकते है आपके हाथो की खूबसूरती

कैंसर की बीमारी से बचाती है नीम की चाय

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -