पीले नाख़ून छीन सकते है आपके हाथो की खूबसूरती
पीले नाख़ून छीन सकते है आपके हाथो की खूबसूरती
Share:

नाख़ून हमारे हाथो की खूबसूरती में चार चाँद लगाने का काम करते है. पर अगर नाख़ून पीले हो तो इससे हाथो की सारी खूबसूरती बेकार हो जाती है. नाखुनो के पीले होने के कई कारण हो सकते है,जैसे ज़्यादा नेल पॉलिश का इस्तेमाल .फंगल इंफैक्शन,स्मोकिंग और बदलते लाइफस्टाइल के कारण भी नाखुनो में पीलापन आ सकता है. पर आज हम आपको एक ऐसा आसान तरीका बताने जा रहे है जिसके इस्तेमाल से आपके नाखुनो का पीलापन हमेशा के लिए दूर हो जायेगा.

निम्बू का इस्तेमाल हमारी सेहत और ब्यूटी दोनों के लिए ही बहुत फायदेमंद होता है,इसके इस्तेमाल से आप अपने नाखुनो के पीलेपन को भी दूर कर सकते है. इसे इस्तेमाल करने के लिए सबसे पहले एक कटोरी में एक नींबू को काटकर उसका रस निकाल लें .अब इस निम्बू के रस में अपने नाखुनो को लगभग दस से पंद्रह मिनट तक डूबा कर रखें.

फिर बाद में टूथब्रश से आपके नाखुनों को रगड़ कर अच्छे से साफ करें ऐसा करने से नाखुनो का पीलापन उतरने लगेगा. अब अपने हाथो को हलके गर्म पानी से धो ले. और फिर नाखुनो पर मॉइश्चराइजर लगाएं. अगर आप लगातार कुछ दिनों तक दिन में निम्बू का इस्तेमाल अपने नाखुनो पर करेगी तो नाखुनो का पीलापन दूर हो जायेगा.

 

डार्क सर्कल से छुटकारा पाने के लिए करे ये घरेलू उपाय

ये सीरम दूर कर देगा आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या

चाय पत्ती का पानी दूर कर सकता है आपकी डार्क सर्कल्स की समस्या

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -