ये कर्जदार भी लड़ रहे है चुनाव
ये कर्जदार भी लड़ रहे है चुनाव
Share:

लखनऊ. बात अगर काले धन की है तो सबसे पहला अमीर बिजनेसमैन और नेताओ का आयगा. बता दे की चुनाव का माहौल है, और इस समय चुनाव प्रत्याशियों को अपनी संपत्ति का ब्यौरा देना पड़ता है. उत्तरप्रदेश विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में कुछ प्रत्याशियों ने अपनी सम्पत्ति शून्य घोषित की है, वही दूसरी और कुछ तो ऐसे हैं, जिन पर करोड़ों का कर्ज है. यूपी इलेक्‍शन वॉच एंड एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिर्फोम्‍स ने विधानसभा चुनाव के तीसरे चरण में चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों के घोषणापत्र का विश्‍लेषण किया है, इन प्रत्याशियों की संख्या 826 है जिसमे से 813 का विश्लेषण किया गया है.

लखनऊ वेस्ट से सीपीआई के उम्मीदवार मोहम्मद अकबर खान के घोषणापत्र के अनुसार उनके पास कोई सम्पत्ति नहीं है, आवामी समता पार्टी के सुरेश चंद्र ने भी अपने घोषणापत्र में यही जानकारी दी है, बता दे की वे सीतापुर की लहारपुर सीट से चुनाव लड़ रहे है. भोजपुर सीट से निर्दलीय उम्‍मीदवार अवनीत कुमार और सीतापुर सीट से निर्दलीय उम्‍मीदवार राम नारायण ने सं‍पत्ति 3-3 हजार रुपये घोषित की है. समाजवादी पार्टी की अपर्णा यादव लखनऊ कैंट सीट से चुनाव लड़ रही हैं, उन पर 8 करोड़ रुपये से अधिक का कर्ज है, बता दे की उनकी कुल संपत्ति 22 करोड़ 96 लाख 59 हजार 126 रुपये है.

बता दे की सबसे अधिक कर्ज वाले प्रत्याशी फर्रुखाबाद सीट से निर्दलीय दावेदारी कर रहे है, उनका नाम है मनोज अग्रवाल. मनोज पर 13 करोड़ से अधिक का कर्ज है.

ये भी पढ़े 

व्यापारी के पास से डेढ़ करोड़ का सोना बरामद

चैकिंग के दौरान वाहन से नगदी, साडियां और शराब बरामद

समाजवादी के गायत्री प्रजापति पर दर्ज हुआ केस, रेप का है आरोप

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -