गर्मियों में ये कपड़े और कलर देंगे आपको एलिगेंट लुक

गर्मियों में ये कपड़े और कलर देंगे आपको एलिगेंट लुक
Share:

गर्मी के मौसम के मद्देनजर गर्मी की दस्तक ने अपनी उपस्थिति दर्ज करा दी है। इसके साथ ही, हमारे वार्डरोब में सर्दियों के कपड़ों की जगह गर्मियों के कपड़ों ने बदलाव देखा है। कुछ लोगों ने आराम सुनिश्चित करते हुए चिलचिलाती धूप में अपने लुक को बेहतर बनाने के लिए पहले से ही स्टाइलिश ग्रीष्मकालीन परिधानों की खरीदारी शुरू कर दी होगी। इसलिए, कपड़ों का चयन करते समय, न केवल स्टाइल और ट्रेंडिंग रंगों पर विचार करना जरूरी है, बल्कि कपड़े की गुणवत्ता पर भी ध्यान देना जरूरी है, ताकि आराम से समझौता किए बिना आपकी गर्मी को बेदाग बनाया जा सके।

आज हम कुछ ऐसे रंगों पर चर्चा करेंगे जिन्हें आप इस मौसम में अपने वॉर्डरोब में शामिल कर सकते हैं। जबकि रंगों के मामले में हर किसी की अपनी-अपनी प्राथमिकताएँ होती हैं, गर्मियों के महीनों के दौरान आमतौर पर हल्के और पेस्टल रंगों को प्राथमिकता दी जाती है।

हरा और पीला रंग:
नींबू या हल्के/हल्के हरे रंग का चयन आपके ग्रीष्मकालीन परिधानों में एक ताज़ा स्पर्श जोड़ सकता है। ये रंग गर्मियों के मौसम को खूबसूरती से पूरक करते हैं, खासकर यदि आप सूट या कुर्तियां पहनना पसंद करते हैं। गर्मियों में आकर्षक लुक के लिए ये आपकी सबसे अच्छी पसंद हो सकते हैं।

हल्का रंग:
सौम्य और परफेक्ट लुक पाने के लिए आप कोई भी पेस्टल रंग की पोशाक पहन सकती हैं। सूट के साथ नारंगी रंग का दुपट्टा पहनने से आपके लुक में निखार आ सकता है, जिससे आपकी पोशाक में खूबसूरती आ जाएगी।

लैवेंडर और नीला:
अधिकांश महिलाएं इन रंगों को पसंद करती हैं, और आप बाजार में ढेर सारे विकल्प पा सकते हैं। लैवेंडर रंग के कपड़ों को अपने वॉर्डरोब में शामिल करने से आपको क्लासी और एलिगेंट लुक मिल सकता है।

कपड़े का चयन सोच-समझकर करें:
कपास:

गर्मियों के दौरान सूती या लिनन के कपड़े पहनना एक उत्कृष्ट विकल्प है क्योंकि ये पसीने को सोखने में अत्यधिक प्रभावी होते हैं। ज्यादातर लोगों को सूती कपड़ा पहनने में आरामदायक लगता है और बाजार में इसकी कई किस्में उपलब्ध हैं। शुद्ध कॉटन आपको शाही और अलग लुक दे सकता है।

रेयॉन:
गर्मियों के कपड़ों के लिए रेयॉन फैब्रिक भी एक अच्छा विकल्प है क्योंकि यह पसीने को अच्छी तरह सोख लेता है और अच्छी फिटिंग देता है। आप रेयान कपड़े कई रंगों में पा सकते हैं, जिससे आप अपनी पसंद के अनुसार अनुकूलित कर सकते हैं या तैयार कपड़े चुन सकते हैं।

लिनन:
हल्के गर्मियों के कपड़ों के लिए लिनन का कपड़ा बिल्कुल उपयुक्त है। आप बाज़ार में लिनन के कपड़ों की एक विस्तृत श्रृंखला पा सकते हैं, और वे हल्के रंगों में असाधारण रूप से सुंदर लगते हैं। खासतौर पर अगर आप लिनेन का कुर्ता बनवाएं तो यह बेहद खूबसूरत लगेगा।

शिफॉन और जॉर्जेट:
शिफॉन और जॉर्जेट कपड़े हल्के कपड़ों के लिए उपयुक्त हैं। गर्मियों में जॉर्जेट फैब्रिक पहनने से आपको हल्कापन महसूस होगा। ये दोनों फैब्रिक आपको बाजार में अलग-अलग रेंज में मिल जाएंगे और आप इन्हें अपनी पसंद के हिसाब से खरीद सकते हैं।

अंत में, गर्मी के मौसम के लिए अपने वॉर्डरोब को नया स्वरूप देते समय, स्टाइल के साथ-साथ आराम को भी प्राथमिकता दें। इन सुझाए गए रंगों और कपड़ों को शामिल करने से आपका ग्रीष्मकालीन लुक बेहतर हो सकता है और यह सुनिश्चित हो सकता है कि आप चिलचिलाती गर्मी में भी ठंडे और आरामदायक रहें।

क्या चाय में दूध डालना पंहुचा सकता है नुकसान? जानिए एक्सपर्ट्स की राय

पेट और कूल्हों की चर्बी से छुटकारा दिला सकती हैं ये 2 ट्रिक्स

मोटापे से जुड़ी मानसिक समस्याओं को दूर करने का रास्ता, ताजा स्टडी में सामने आया

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -