ये 4 बल्लेबाज है टी-20 क्रिकेट के बादशाह, दर्ज है सर्वाधिक रन
ये 4 बल्लेबाज है टी-20 क्रिकेट के बादशाह, दर्ज है सर्वाधिक रन
Share:

टी-20 फॉर्मेट क्रिकेट इतिहास का सबसे छोटा फॉर्मेट हैं. इस छोटे से फॉर्मॅट में कई दफा ऐसे बड़े-बड़े रिकॉर्ड भी बनते हैं. जिनका वनडे या टेस्ट मैचों में बनना नामुमकिन हैं.आज हम आपको टी-20 अंतर्राष्ट्रीय  क्रिकेट के कुछ ऐसे क्रिकेटर के बारे में बता रहे हैं, जिनके नाम टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने का कीर्तिमान दर्ज हैं...

1... मार्टिन गप्टिल


हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ न्यूजीलैंड क्रिकेट इतिहास का सबसे तेज टी-20 शतक लगाने वाले बल्लेबाज़ मार्टिन गप्टिल के नाम टी-20 में सर्वाधिक रन बनाने का नया रिकॉर्ड दर्ज हुआ हैं. मार्टिन ने कुल 2,188 रन बनाए हैं. उन्होने इस दौरान 2 शतक जड़े हैं. 

2... ब्रैंडन मैक्कुलम

इस लिस्ट में दूसरे स्थान पर मार्टिन के ही हमवतन ब्रैंडन मैक्कुलम है. गप्टिल से पहले मैक्कुलम प्रथम स्थान पर थे. मैक्कुलम ने अपने अंतर्राष्ट्रीय करियर से संन्यास ले लिया हैं. उनके नाम 71 टी-20 मैच में 2,140 रन बनाने का रिकॉर्ड है. 

3... विराट कोहली

इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर भारत के कप्तान विराट कोहली मौजूद हैं. कोहली के नाम 55 मैचों में 1,956 रन दर्ज हैं. इस दौरान उन्होंने कुल 18 अर्द्धशतक जड़े है. कोहली की मौजूदा फॉर्म को देखते हुए लगता है कि, वे जल्द ही मार्टिन गप्टिल का रिकॉर्ड तोड़ देंगे. 

4... तिलकरत्ने दिलशान


श्रीलंका के सबसे सफल बल्लेबाज में से एक तिलकरत्ने दिलशान इस लिस्ट में चौथे नंबर पर मौजूद हैं. अंतर्राष्ट्रीय करियर से संन्यास ले चुके दिलशान के नाम 80 टी-20 मैच खेलते हुए 1889 रन बनाने  का रिकॉर्ड दर्ज हैं. इस दौरान उन्होंने 1 शतक और 13 अर्द्धशतक लगाए हैं. 

टी-20 में ताबड़तोड़ शतक के साथ मार्टिन गुप्टिल ने रचा इतिहास

विराट कोहली की निगाहें एक और बड़े रिकॉर्ड पर

सुनील गावस्कर ने बताई अफ्रीका में इतिहास रचने की यह वजह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -