भाजपा के इन 2 बड़े नेताओं को मिली राष्ट्रपति चुनाव की जिम्मेदारी
भाजपा के इन 2 बड़े नेताओं को मिली राष्ट्रपति चुनाव की जिम्मेदारी
Share:

नई दिल्ली: राष्ट्रपति चुनाव के लिए भाजपा की तरफ से विपक्ष को साधने की कवायद तेज हो गई है। भाजपा की तरफ से पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा एवं रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह को जिम्मेदारी प्राप्त हुई है कि वो सभी विपक्षी दलों के साथ विचार-विमर्श करें। बीजेपी ने इन दोनों नेताओं को NDA, UPA तथा गैर यूपीए दलों के साथ सामंजस्य बनाने के लिए जिम्मेदारी दी है।  

आपको बता दें कि चुनाव आयोग ने राष्ट्रपति चुनाव की दिनांक की घोषणा कर दी है। 18 जुलाई को राष्ट्रपति चुनाव होंगे तथा 21 जुलाई को देश को नए राष्ट्रपति मिल जाएंगे। 29 जून नामांकन की अंतिम दिनांक होगी। वहीं राष्ट्रपति चुनाव को लेकर पश्चिम बंगाल की सीएम एवं TMC अध्यक्ष ममता बनर्जी ने 15 जून को विपक्षी दलों की एक बैठक बुलाई है। उन्होंने इसमें गैर एनडीए दलों तथा विपक्षी पार्टियों के मुख्यमंत्रियों को भी आमंत्रित किया है। यह कॉन्फ्रेंस कांस्टीट्यूशन क्लब में होगी। जिन प्रमुख नेताओं को इसमें बुलाया गया है इसमें कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल, सीताराम येचुरी, उद्धव ठाकरे समेत विपक्ष के कई नेताओं के नाम सम्मिलित हैं।

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने बताया था कि राष्ट्रपति चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी कर दी गई है। चुनाव में मतदान के लिए विशेष इंक वाला पेन प्रदान कराया जाएगा। वोट देने के लिए 1,2,3 लिखकर पसंद बतानी होगी। पहली पसंद ना बताने पर वोट रद्द हो जाएगा। कल होने वाले राज्यसभा चुनाव के लिए भी चुनाव आयोग कलम देगा। 

त्रिस्तरीय पंचायत सहित नगरीय निकाय चुनावों को लेकर आप पार्टी की बैठक सम्पन्न

नूपुर शर्मा पर मंडराए संकट के बादल, अब इस राज्य में दर्ज हुई FIR

मध्यप्रदेश में निर्विरोध निर्वाचित हुए 570 सरंपच

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -