ट्विटर विवाद के बाद थेरेसा और ट्रंप के बीच चर्चा
ट्विटर विवाद के बाद थेरेसा और ट्रंप के बीच चर्चा
Share:

ब्रिटेन। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ट्वीट को लेकर विवाद हो गया। इस मामले में थेरेसा मे और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के बीच फोन पर चर्चा हुई। फोन पर चर्चा की पहल थेरेसा मे ने की। ब्रिटेन की प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने पश्चिम एशिया में शांति बहाली के कदमों को लेकर चर्चा की। थेरेसा मे ने वाशिंगटन में रेल की पटरी से उतरने की घटना पर दुख जताया। थेरेसा मे और डोनाल्ड ट्रंप ने यरूशलम को इस्त्रालय की राजधानी के तौर पर मान्यता देने के मसले पर चर्चा की थी।

दोनों के ही इस मामले में अपने - अपने विज़न हैं। दोनों देशों के नेताओं ने शांति बहाली पर जोर दिया। उनहोंने कहा कि वैश्विक स्तर पर इस तरह के प्रयास होना चाहिए जिससे शांति कायम हो और सहमति निर्मित हो। व्हाइट हाउस ने इस मामले में कहा कि राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और प्रधानमंत्री टेरेसा मे ने पश्चिम एशिया में पीस फुल रणनीति अपनाने पर जोर दिया।

दोनों नेताओं का मत था कि इस क्षेत्र में शांति स्थापित होना चाहिए। जिससे मानवीय संकट न बने और दो देशों के बीच किसी तरह का टकराव न हो। थेरेसा मे को डोनाल्ड ट्रंप ने द्वितीय चरण में पहुंचने हेतु विभिन्न नेताओं द्वारा लिए जाने वाले निर्णय को लेकर शुभकामनाऐं दीं। दोनों ही नेताओं ने एक दूसरे को क्रिसमस को लेकर ट्वीट कर शुभकामनाऐं भी दीं।

दक्षिण एशिया में बढ़ा तनाव, हालात परमाणु युद्ध की ओर

ट्रम्प-थेरेसा चाहते हैं पश्चिमी एशिया में शान्ति

यरूशलम को लेकर अमेरिका ने यूएन में दिया वीटो

 

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -