कला और अपनी नवीनतम पुस्तक के बारे में बोलते हुए विस्मया मोहनलाल ने कही ये बात
कला और अपनी नवीनतम पुस्तक के बारे में बोलते हुए विस्मया मोहनलाल ने कही ये बात
Share:

मोहनलाल की बेटी विस्मय भी अपने पिता के नक्शेकदम पर चली है। नहीं, वह एक अभिनेता नहीं है, बल्कि एक कलाकार है, एक विशिष्ट लेखक है। विस्मया मोहनलाल हाल ही में एक प्रकाशित लेखिका बनी हैं और उनकी पहली कृति 'ग्रेन्स ऑफ स्टारडस्ट' दिल जीत रही है। उसने अब पुस्तक प्रेमियों को सूचित करते हुए एक नोट लिखा है कि 'ग्रेन्स ऑफ स्टारडस्ट' अगस्त से अंतरराष्ट्रीय स्तर पर उपलब्ध होगा। और उसने अपनी किताब क्या है, इस बारे में एक नोट भी लिखा और कला के बारे में अपने दृष्टिकोण के बारे में बताया।

"यह एक छोटी कलात्मक पुस्तक है, जिसमें एक स्केच बुक से स्निपेट्स और ड्रॉइंग हैं जो मैंने वर्षों से प्राप्त की हैं। ऐसे दिन होते हैं जब मैं इसे पसंद करता हूं और दिन मैं वास्तव में नहीं करता, लेकिन वे सभी किसी न किसी तरह से मेरे और मेरे अनुभव का हिस्सा होते हैं। कभी-कभी थोड़ा नाटकीय, अब पीछे मुड़कर देखता हूं, लेकिन मैं उस समय जो महसूस कर रहा था, उसके प्रति ईमानदार हूं, ”विस्मया ने अपने नोट में अपनी पुस्तक का विवरण देते हुए लिखा। उसने यह भी कहा कि उसे अपने टुकड़े पर बहुत सारी व्याख्याएं मिल रही हैं और दावा किया कि कला व्यक्तिपरक है, इसमें कोई सही या गलत नहीं है! "मेरे पास बहुत से लोग हैं जो मुझसे पूछते हैं कि जब मैंने अपनी कुछ कविताओं के लिए क्या लिखा था, या मुझे उनकी समझ के बारे में बताया कि मैंने क्या लिखा है, जो वास्तव में वास्तव में अच्छा और सुनने में दिलचस्प है। और हां, इसका मेरा जवाब है- अगर आपके लिए इसका मतलब यही है तो यही है।

मुझे पता है कि मेरे लिए इसका क्या अर्थ है या जब मैंने इसे लिखा था, तब मेरे लिए इसका मतलब था, लेकिन मैं चाहता हूं कि पाठक स्वयं निर्णय लें और अपनी व्याख्या करें। कोई सही या गलत नहीं है। और कला के बारे में मुझे यही पसंद है, कि एक ही चीज़ को देखने वाले दो लोग अपने दृष्टिकोण और अपने अनुभवों से दो पूरी तरह से अलग अर्थ प्राप्त कर सकते हैं; और मुझे लगता है कि यह सुंदर है, क्योंकि अब, यह सिर्फ मेरा लेखन या मेरी कला नहीं है, यह आपकी भी है, ”विस्मया ने कहा- इस बीच, बिग बी अमिताभ बच्चन सहित कई हस्तियों ने विस्मया की किताब के लिए सराहना की है।

बदसूरत दिखने के कारण इस अभिनेत्री ने झेली कई मुसीबतें, लेकिन आज है बॉलीवुड की 'दादी' के नाम से मशहूर

ज्योतिरादित्य सिंधिया को मिली मोदी कैबिनेट में जगह, कमलनाथ ने कही यह बात

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह के जन्मदिन पर प्रधानमंत्री मोदी ने दी बधाई

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -