रिमोट कंट्रोल की नहीं पड़ेगी जरूरत, तो फिर कैसे चलेगा घर का पंखा
रिमोट कंट्रोल की नहीं पड़ेगी जरूरत, तो फिर कैसे चलेगा घर का पंखा
Share:

गर्मियों के मौसम में जब घरों में सीलिंग फैन चलने शुरू हो जाते हैं उस दौरान सबसे बड़ी  परेशानी रहती है कि आखिर फैन शुरू कौन करेगा और उसकी स्पीड एडजस्ट कौन करने वाला है. आपको बता दें कि घरों में लगे हुए आम सीलिंग फैंस के साथ एक बड़ी परेशानी रहती है कि इन्हें मैनुअली ही चलाना होता है  और आपको स्विच बोर्ड तक जाना पड़ता है और वहीं से आप इसे ऑन ऑफ कर सकते हैं साथ ही इसकी स्पीड को कम या ज्यादा भी कर सकते है. हालांकि घर में जब आप फिल्में देख रहे हो या कोई काम कर रहे हो तब ऐसा कर पाना झंझट भरा काम लगता है लेकिन अब मार्केट में कुछ ऐसे हाईटेक फैन आ चुके हैं जिन्हें चलाने के लिए और उनकी स्पीड कंट्रोल करने के लिए आपको स्विच बोर्ड तक नहीं जाना होता है बल्कि आप जहां पर बैठे हैं वहीं से इन्हें ऑन ऑफ कर सकते हैं साथ ही साथ इनकी स्पीड को कम ज्यादा किया जा सकता है क्योंकि इनके साथ एक बेहतरीन रिमोट कंट्रोल मिलता है जो इसे दूर से कंट्रोल करने की क्षमता देता है. अगर आप भी इन फैंस के बारे में नहीं जानते हैं तो आज हम आपको मार्केट में मौजूद इनके कुछ ऑप्शंस के बारे में बताने जा रहे हैं जूना सिर्फ बेहद ही किफायती हैं बल्कि इनमें एक से बढ़कर एक फीचर देखने  के लिए मिलते है. 

कौन से हैं ये फैन: इस लिस्ट में सबसे पहला फैन है Emflux Halcyon Lite 1200 mm BLDC Motor with Remote 3 Blade Ceiling Fan जो फ्लिपकार्ट पर मिल रहा है. अगर बात करें प्राइस की तो इस फैन को कस्टमर  ₹3190 में खरीद सकते हैं जबकि इसका असल मूल्य  ₹3999 है लेकिन फ्लिपकार्ट की तरफ से इसकी खरीदारी पर 20 परसेंट डिस्काउंट भी प्रदान किया जा रहा है. डिस्काउंट ऑफर के लागू होने के उपरांत ग्राहक बहुत किफायती कीमत में इसे घर ले जा सकते हैं. इस सीलिंग फैन में आपको काफी सारी खासियत देखने को मिल जाती है जिनमें बीएलडीसी तकनीक का इस्तेमाल किया जाता है और यह कम खर्च में ज्यादा समय तक चला जा सकता है. यह फैन अन्य फैंस की तुलना में ₹2000 ज्यादा बचा सकता है. स्पेन में आपको स्मार्ट रिमोट कंट्रोल मिलता है जिसकी बदौलत आप टर्बो स्लिप और स्पीड कंट्रोल जैसे फीचर्स को एक्सेस भी कर पाएंगे. आपको बता दें इस फैन को आप अपने घर और ऑफिस में इस्तेमाल भी कर पाएंगे.

इस लिस्ट में दूसरा फैन है atomberg Renesa 1400mm BLDC Motor 5 Star Rated Ceiling Fan जो अमेजन से खरीद पाएंगे. इसकी असल मूल्य के बारें में बात की जाए तो  ये 5,590 रुपये है लेकिन इसकी इसे 31 परसेंट डिस्काउंट के साथ ग्राहक सिर्फ  3,860 रुपये में अपने घर लेकर जा पाएंगे. इस फैन में आपको बहुत सारी खासियतें देखने को मिल जाती हैं जिनमें 1400mm BLDC Motor लगी होती है. इसे 5 Star रेटिंग भी मिली हुई है. इसमें एक स्मार्ट रिमोट कंट्रोल मिल जाता है. इस फैन की खासियत ये है कि ये 65% तक बिजली की बचत करते हैं. इसमें LED लाइट्स भी देखने के लिए मिल रही है. 

बस इतने रुपए से करें JIO का रिचार्ज

जानिए क्या हुआ जब CHATGPT ने दिया UPPSC का एग्जाम

होली पर पानी में गिर जाए फ़ोन तो ना लें टैंशन, इन टिप्स से करें ठीक

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -