इन जिलों में होगी जमकर बारिश, जारी हुआ येलो अलर्ट

भोपाल: मध्य प्रदेश में मानसून अब पूरी तरह से सक्रीय हो चुका है। बीते 2 दिनों से राज्य में झमाझम वर्षा का दौर जारी है। वहीं आज भी मौसम विभाग ने राज्य के कई शहरों में बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग ने बताया कि जुलाई के पहले ही दिन राज्य के 48 शहरों में वर्षा हुई तथा इस सप्ताह अच्छी वर्षा होने की उम्मीद है। 

वही मौसम विभाग ने राज्य के 18 जिलों में भारी बारिश का येलो अलर्ट जारी किया है। इन जिलों में सीधी, सिंगरौली, उमरिया, डिंडोरी, कटनी, जबलपुर, विदिशा, राजगढ़, बैतूल, अलीराजपुर, झाबुआ, धार, रतलाम, देवास, उज्जैन, शाजापुर, मंदसौर एवं नीमच जिले में भारी वर्षा का पूर्वानुमान लगाया गया है। 

मौसम विभाग का कहना है कि मानसून अब राज्यभर में एक्टिव है, राज्य के सभी 48 जिलों में कल अच्छी वर्षा हुई है, राजधानी भोपाल समेत विदिशा एवं सीहोर जिले में सबसे अधिक पानी बरसा है। जबकि आज भी इन जिलों में अच्छी वर्षा की उम्मीद है। इसके अतिरिक्त मौसम विभाग ने कुछ जिलों में वर्षा के साथ बिजली गिरने का भी अलर्ट जारी किया है। वही जून के महीने में इस बार राज्य में सामान्य वर्षा ही हुई, मगर मौसम विभाग का कहना है कि जुलाई के महीने में इस बार अच्छी वर्षा होगी। क्योंकि राज्य में इस समय एक साथ 3-3 वेदर सिस्टम एक्टिव है, जिससे राज्य के सभी जिलों में अच्छी वर्षा की उम्मीद है। 

डरा रहा है कोरोना संक्रमण, बीते 24 घंटे में 17000 से अधिक मामले

अपने 8000 कर्मचारियों को प्रमोशन देगी केंद्र सरकार, आरक्षण का भी मिलेगा लाभ

टीवीएस ने पेश की अपनी नई फीचर्स वाली बाइक

- Sponsored Advert -

Most Popular

- Sponsored Advert -