इन 12 जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी
इन 12 जिलों में होगी भारी बारिश, IMD ने दी चेतावनी
Share:

पटना: बिहार में राजधानी पटना सहित राज्य के कई जिलों में मानसून की सक्रियता इन दिनों बनी हुई है तथा झमाझम वर्षा से मौसम पहले से बेहतर हुआ है। बादलों के छाने और वर्षा के प्रभाव से पटना सहित राज्य के अन्य जिलों के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है।बुधवार को पटना का अधिकतम तापमान चार डिग्री नीचे आने के साथ 28.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। 

वहीं 0.7 डिग्री सेल्सियस की कमी के पश्चात् 34.1 डिग्री पारे के साथ सीतामढ़ी में सर्वाधिक अधिकतम तापमान दर्ज किया गया। मौसम विज्ञान केंद्र पटना के मुताबिक, बृहस्पतिवार को राज्य के 28 जिलों में मेघ गर्जन व व्रजपात के साथ हल्की वर्षा का पूर्वानुमान है। वहीं राज्य के 12 जिलों के पूर्वी व पश्चिमी चंपारण, गोपालगंज, सीवान, मुजफ्फरपुर, शिवहर, सीतामढ़ी, मधुबनी, दरभंगा, सुपौल, अररिया, किशनगंज जिले के एक या दो जगहों पर भारी बारिश की चेतावनी है।

मौसम वैज्ञानिकों के मुताबिक, मानसून ट्रफ जैसलमेर, कोटा, मध्यप्रदेश होते हुए निम्न दबाव का क्षेत्र सिद्धि, अंबिकापुर, जमेशदपुर, दीघा होते हुए उत्तर पूर्व बंगाल की खाड़ी की तरफ गुजर रही है। इन सभी मौसमी प्रभाव को देखते हुए राज्य में दो दिनों तक मेघ गर्जन, वज्रपात व वर्षा का पूर्वानुमान है। वहीं इस के चलते पूर्वी व दक्षिण पूर्वी हवा का प्रवाह 12-15 किलोमीटर प्रतिघंटा रहेगा। बुधवार को राज्य के नवादा जिले में 86.2 मिमी एवं पटना में 4.2 मिमी वर्षा दर्ज की गई। पटना में 4.2 मिमी, राजगीर में 72.8, बिहारशरीफ में 71.6, एकंगरसराय में 62.8, इस्लामपुर में 62.8, पचरुखी में 61.4, शेरघाटी में 50.4 मिमी, बिहटा में 47.5, नरहट में 46.3, दाउदनगर में 45.8, अरियारी में 43.4, बोधगया में 43, नौहट्टा में 41 मिमी बारिश दर्ज की गई।

कांग्रेस विधायक पांचीलाल मेढा के छलके आंसू, बीजेपी विधायक से हुई थी झूमाझटकी

'भगवान ने कहा, इसलिए भाजपा में आ गए..', गोवा में पाला बदलकर बोले दिगंबर कामत

संजू सेमसन को T20 वर्ल्ड कप में नहीं खिलाना चाहता BCCI, पूर्व सिलेक्टर ने उठाए सवाल

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -