डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में गुकेश और अरोनियन के बीच होगा कड़ा मुकाबला
डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज में गुकेश और अरोनियन के बीच होगा कड़ा मुकाबला
Share:

वर्ल्ड के 10 बेहतरीन सुपर ग्रांड मास्टरों के मध्य चल रहा डबल्यूआर मास्टर्स शतरंज अब अपने अंतिम पड़ाव पर पहुँच गया है और अंतिम राउंड में सयुंक्त बढ़त पर चल रहे इंडिया के युवा ग्रांड मास्टर डी गुकेश के पास खिताब जीतने का एक शानदार अवसर होने वाला है।  गुकेश नें 8वे राउंड में पोलैंड के यान डूड़ा से बाजी ड्रॉ खेली जबकि उनके साथ बढ़त पर चल रहे दिग्गज खिलाड़ी USA के लेवोन अरोनियन नें रूस के आन्द्रे एसीपेंकों से अंक बांटा और अंतिम राउंड में अब अरोनियन और गुकेश के मध्य ही मुक़ाबला होना है और अगर गुकेश यह मैच जीते तो वह अपना पहला सुपर ग्रांड मास्टर टूर्नामेंट भी जीत सकते है । 8वे राउंड में भारत के रमेशबाबू प्रज्ञानन्दा नें वर्ल्ड नंबर 2 यान नेपोमनिशी से ड्रॉ खेला और वह फिलहाल 3.5 अंक बनाकर 8वें स्थान पर चल रहे है ।

इसके पहले ख़बरें थी कि USA के लेवोन अरोनियन अब प्रतियोगिता में एकल बढ़त पर आ चुके है उन्होने तीसरे राउंड में सफ़ेद मोहरो से सिसिलियन ड्रैगन ओपनिंग में उज्बेकिस्तान के अब्दुसत्तारोव नोदिरबेक को सिर्फ 30 चालों में मात दी और 2.5 अंको के साथ एकल बढ़त पर पहुँच चुके है।

कल तक सयुंक्त बढ़त पर चल रहे इंडिया के डी गुकेश और USA के वेसली सो के मध्य तीसरे राउंड में मुक़ाबला हुआ और बेनतीजा रहा और परिणाम स्वरूप दोनों खिलाड़ी 2 अंक बनाकर सयुंक्त दूसरे स्थान पर बने हुए है। बात दें कि अन्य परिणामों में रूस के यान नेपोमनिशी से नीदरलैंड के अनीश गिरि नें और रूस के आन्द्रे इसीपेंकों ने हमवतन यान नेपोमनिशी से बाजी ड्रॉ खेल ली है।

डब्ल्यूडब्ल्यूई स्टार Sonya Deville ने अपनी महिला प्रेमिका से रचाई सगाई

अल्कराज और रियो ओपन के सेमीफाइनल में बनाया स्थान

'वो 99 फीसद मेरा फोन नहीं उठाते..', धोनी को लेकर कोहली ने किया बड़ा खुलासा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -