'1977 के चुनावों में कोई PM फेस नहीं था ..', खड़गे को पीएम उम्मीदवार बनाने की चर्चा के बीच शरद पवार का बड़ा बयान !
'1977 के चुनावों में कोई PM फेस नहीं था ..', खड़गे को पीएम उम्मीदवार बनाने की चर्चा के बीच शरद पवार का बड़ा बयान !
Share:

मुंबई: राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो शरद पवार ने कहा है कि 1977 के लोकसभा चुनाव (आपातकाल के बाद) के दौरान किसी प्रधानमंत्री पद का चेहरा पेश नहीं किया गया था। पवार की टिप्पणी ऐसे समय में आई है, जब 28 विपक्षी दलों के INDIA गठबंधन ने अभी तक आगामी 2024 चुनावों के लिए प्रधान मंत्री पद का चेहरा पेश नहीं किया है। हालाँकि, INDIA गठबंधन के कुछ दलों ने कांग्रेस प्रमुख मल्लिकार्जुन खड़गे को विपक्षी गठबंधन के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में प्रस्तावित किया है।

पवार ने अपनी बात जारी रखते हुए कहा कि, "1977 के चुनाव के बाद, मोराराजी देसाई को प्रधान मंत्री बनाया गया। अगर कोई चेहरा सामने नहीं रखा गया, तो कोई परिणाम नहीं होगा।" उन्होंने कहा कि, "अगर लोग बदलाव के मूड में हैं, तो वे बदलाव लाने के लिए निर्णय लेंगे।" इस बीच, भाजपा प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने पवार की टिप्पणियों का हवाला देते हुए कहा कि, "यहां तक कि कांग्रेस भी दीदी (पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी) द्वारा आगे बढ़ाए गए खड़गे जी के नाम से खुश नहीं थी।" 

 

एक्स (पूर्व ट्विटर) पर पोस्ट करते हुए, पूनावाला ने यह भी कहा, "एक बार फिर विभाजन खुले में है।" वहीं, इससे पहले शुक्रवार को, महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने कहा कि प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के बीच "बहुत बड़ा अंतर" है, और आने वाले लोकसभा चुनावों में लोग फिर से मोदी का समर्थन करेंगे। मुंबई में पत्रकारों से बात करते हुए, पवार ने यह भी कहा कि वह भाजपा और एकनाथ शिंदे के नेतृत्व वाली शिवसेना के साथ अपने गठबंधन को धोखा नहीं देंगे।

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के नेता अजित पवार ने एक सवाल पर कहा कि, "मोदी और खड़गे के बीच बहुत बड़ा अंतर है। भारत के लोग फिर से मोदी का समर्थन करेंगे और सभी को उनके नेतृत्व का समर्थन करने के लिए एक साथ आना चाहिए।" इस साल जुलाई में सत्तारूढ़ महायुति (महागठबंधन) में शामिल होने के लिए NCP को तोड़ने वाले अजित पवार ने कहा कि वह अपने नए सहयोगियों को धोखा नहीं देंगे, लेकिन न ही वह भाजपा के प्रतीक पर चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा, "मैंने जो राजनीतिक रुख अपनाया है, उसे नहीं बदलूंगा। मैं स्टांप पेपर पर यह आश्वासन देने के लिए तैयार हूं।"

पबजी खेलते-खेलते उत्तराखंड के लड़के से हो गया कर्नाटक की लड़की को प्यार, फिर जो हुआ वो कर देगा हैरान

जम्मू कश्मीर में चीनी हथियारों से भारतीय सेना पर हमला कर रहे आतंकी, अब बड़े एक्शन की तैयारी में भारत

8 माह की गर्भवती पत्नी का भट्ठी में मुंह देकर चेहरा जलाया, फिर जो किया उसे जानकर काँप उठेगी रूह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -