'नूडल्स के पैकेट में हीरा और अंडरवियर में था गोल्ड', मुंबई एयरपोर्ट से पकड़ा गया तस्करी का माल
'नूडल्स के पैकेट में हीरा और अंडरवियर में था गोल्ड', मुंबई एयरपोर्ट से पकड़ा गया तस्करी का माल
Share:

मुंबई: एयर इंटेलिजेंस यूनिट ने मुंबई एयरपोर्ट पर एक शख्स को पकड़ा जो 2 करोड़ रुपये के हीरे की तस्करी कर बैंकॉक ले जाने का प्रयास कर रहा था. अपराधी ने हीरों को नूडल्स के पैकेट में छुपाया था तथा वह हीरों को बैंकॉक ले जाने वाला था किन्तु पुलिस ने उसे पकड़ लिया. मुंबई एयरपोर्ट कस्टम ने 4 करोड़ 44 लाख रुपए का सोना एवं 2 करोड़ 2 लाख रुपए के डायमंड जब्त किए. तस्करी के 13 अलग-अलग मामलों में पुलिस ने ये बरामदगी की है. प्राप्त खबर के अनुसार, 6 किलो 815 ग्राम सोना बरामद की गई है. अपराधी ने बैग में कैविटी बनाकर अपने अंडर गारमेंट में गोल्ड छिपाया गया था. इस मामले में 4 लोग गिरफ्तार किए गए हैं.

घटना 19 अप्रैल को सामने आई थी. पुलिस ने कहा कि एक गुप्त खबर पर कार्रवाई करते हुए, हमें पता चला कि अपराधी मुंबई आ रहा है. वह संदिग्ध व्यवहार कर रहा था तथा इसलिए हमने उससे पूछताछ की, उसके सामान एवं बैग की जांच की तथा हीरे पाए जो नूडल्स के एक पैकेट में छिपाए गए थे. अपराधी बेंगलुरु से फ्लाइट में बैठा था तथा मुंबई में उतरा था और उसे बैंकॉक के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी थी. प्राप्त खबर के अनुसार, अपराधी को बैंकॉक में किसी को हीरे सौंपने थे.

पुलिस ने बताया, अपराधी अकेला नहीं है जो इस सिंडिकेट में सम्मिलित था एवं बिचौलिया था. उन्होंने कहा, पूछताछ के चलते, उसने कबूल किया कि वह बैंकॉक में हीरों की डिलीवरी करने जा रहा था तथा वह केवल डिलीवरी बॉय था. उसे डिलीवरी के लिए कमीशन प्राप्त होने वाला था तथा इसलिए उसने अपराध में सम्मिलित होने का निर्णय लिया. हम यह भी तहकीकात करने जा रहे हैं कि क्या वह पहले भी इसी प्रकार के मामले में सम्मिलित था. पुलिस ने अपराधी की पहचान कर्नाटक के अलीपुरा निवासी 28 वर्षीय सईद जफर के रूप में की थी.

अखिलेश सरकार में पुलिस को धमकाकर हड़प ली थाने की जमीन, बना डाली मजार, 11 साल बाद हुआ एक्शन

ऋषि सुनक ने पूरा किया चुनावी वादा, हज़ारों अवैध घुसपैठियों को बाहर निकालेगा ब्रिटेन, संसद में बिल पास

हवा में टकराए मिलिट्री के 2 हेलिकॉप्टर, 10 लोगों की गई जान

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -