इंदौर में महापौर उम्मीदवार चुनने के लिए AAP पार्टी में भी मचा घमासान
इंदौर में महापौर उम्मीदवार चुनने के लिए AAP पार्टी में भी मचा घमासान
Share:

इंदौर: आम आदमी पार्टी भी इंदौर के नगर निगम चुनाव में अपने उम्मीदवारों को उतारने वाली है। बीजेपी-कांग्रेस की तरह आप के प्रत्याशियों की चयन प्रक्रिया भी भोपाल में भी की जा रही है। हालांकि आप का प्रत्याशी चयन का तरीका दोनों दलों से भिन्न है। आम आदमी पार्टी ने एलान किया है कि दावेदारों के साक्षात्कार के बाद नाम पर फैसला किया जाने वाला है। जिसके उपरांत  ही टिकट घोषित किए जाएंगे। शनिवार से भोपाल में इंटरव्यू प्रक्रिया को शुरू किया जा चुका है।

आम आदमी पार्टी पहले दौर में इंदौर में 50 वार्डों के उम्मीदवारों के नाम चयन के लिए मशक्कत करने में लगी हुई है। आप के प्रदेश प्रभारी मुकेश गोयल ने भोपाल में अपनी निगाह जमा ली है। शनिवार को 50 वार्ड से दावेदारों के इंटरव्यू गोयल के द्वारा लिए गए। सोमवार को महापौर पद के लिए उम्मीदवारों के चयन के लिए इंटरव्यू शुरू कर दिए गए है। पार्टी के सूत्रों का कहना है कि  आप की ओर से इंदौर महापौर पद पर चुनाव लड़ने की इच्छा चार लोगों ने व्यक्त की है। ये सभी साक्षत्कार के लिए भोपाल पहुंच चुके हैं। इनमें से दो दावेदार वकालत के पेशे से जुड़े बताए जा रहे हैं। जबकि दो अन्य दावेदार आप की इंदौर इकाई के ही पुराने कार्यकर्ता हैं। आप के प्रवक्ता हेमंत जोशी ने कहा कि जब तक टिकट तय नहीं हो जाते हम नाम सार्वजनिक नहीं किए जाने वाले है। लेकिन यह सही है कि पार्टी का प्रक्रिया के अनुसार सभी दावेदारों के साक्षत्कार लिए जाने वाले है आज-कल में इंदौर निगम चुनाव के लिए 40 से 50 वार्डों के टिकटों की घोषणा हो जाएगी।

दो साल बाद फिर छाएगा ब्रह्मोत्सव का उल्लास: दो वर्ष के उपरांत बाद लक्ष्मी वेंकटेश देवस्थान छत्रीबाग में 7 दिवसीय ब्रह्मोत्सव 25 जून से आयोजित किया जाने वाला है। एक बार फिर फूल बंगला सजेगा और रथयात्रा का भी आयोजन किया जाने वाला है। महोत्सव की तैयारी को लेकर आयोजित बैठक में नागोरिया पीठाधिपति स्वामी विष्णुप्रपन्नााचार्य महाराज का कहना है कि आयोजन में सभी परंपरागत महोत्सव होंगे। महोत्सव समिति में स्वागताध्यक्ष सत्यनारायण शर्मा, महामंत्री पवन लड्डा, उपाध्यक्ष कल्याणमल मंत्री, संयोजक पुखराज सोनी, राजेंद्र सोनी, केदारमल जाखेटिया, नितिन खटोड़ को भी बनाया जा चुका है।

किसानों के लिए बड़ी खुशखबरी! सरकार ने किया ये बड़ा ऐलान

त्रिस्तरीय पंचायत सहित नगरीय निकाय चुनावों को लेकर आप पार्टी की बैठक सम्पन्न

नूपुर शर्मा पर मंडराए संकट के बादल, अब इस राज्य में दर्ज हुई FIR

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
Most Popular
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -