इन शहरों में ओले गिरने की संभावना, IMD ने जारी किया नया अपडेट
इन शहरों में ओले गिरने की संभावना, IMD ने जारी किया नया अपडेट
Share:

भोपाल: मध्य प्रदेश में बारिश ने कई इलाकों में ठंड और बढ़ा दी है. मौसम विभाग ने कहा है कि ग्वालियर, शिवपुरी, गुना, दतिया, अशोकनगर, भोपाल, रायसेन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, नर्मदापुरम्, हरदा एवं बैतूल में मावठे की बारिश और ओलावृष्टि हो सकती है. विभाग ने कहा कि मौसम में यह परिवर्तन वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण हुआ है. दूसरी तरफ, नए वर्ष में भोपाल, ग्वालियर, मंदसौर, मुरैना, दतिया, भिंड, गुना, अशोकनगर, श्योपुर, शिवपुरी, सागर में सूर्य देव के दर्शन नहीं हुए हैं. मध्य प्रदेश के मंडला, मऊगंज, रीवा, नीमच, मंदसौर, सीहोर, सार, ग्वालियर-चंबल संभाग में विजिबिलिटी 50 से 500 मीटर तक रहेगी.

ग्वालियर चंबल में सर्दी का सितम जारी है. यहां कश्मीर हिमाचल की बर्फीली हवाओं ने ठिठुरन बढ़ा दी है. 7 जनवरी की रात को यहां का न्यूनतम तापमान तापमान 9.5 डिग्री सेल्सियस रहा, जबकि दिन का अधिकतम तापमान19 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. मौसम विभाग ने अंचल में अगले 24 घंटे में वर्षा होने का अनुमान जताया है. इस वर्ष अभी तक यहां सूरज नहीं निकला है. मौसम विभाग के अनुसार, सागर में 11.8, भोपाल में 14.1, रायसेन में 15.8, गुना में 10.6, पचमढ़ी में 12.4, उज्जैन में 12.5, टीकमगढ़ में 15.3 तापमान रिकॉर्ड किया गया.

मौसम विभाग के आंकड़ों के अनुसार, ठंड को लेकर भोपाल हिमाचल प्रदेश के धर्मशाला को भी टक्कर दे रहा है. 7 जनवरी को भोपाल का अधिकतम तापमान 17.5 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जबकि, धर्मशाला में यह तापमान 19.5 डिग्री सेल्सियस था. भोपाल एवं इंदौर में 7 जनवरी को बारिश भी हुई थी. इंदौर में वर्षा होने से कई क्षेत्रों की बत्ती गुल हो गई. ग्वालियर में कड़ाके की सर्दी के चलते कलेक्टर ने विद्यालयों का समय बदल दिया है. अब प्रातः 10 बजे से पहले यहां कोई स्कूल नहीं खुलेगा. जिले के सभी स्कूल 10 से 4 के बीच संचालित होंगे. कलेक्टर अक्षय कुमार सिंह ने इसके आदेश भी जारी कर दिए हैं. यह आदेश 13 जनवरी तक के लिए दिया गया है. इसमें प्राइवेट स्कूल भी सम्मिलित हैं. खरगोन जिले में भी शीत लहर के चलते स्कूलों का वक़्त बदल गया है. कक्षा नर्सरी से लेकर 8वीं तक की कक्षाएं प्रातः 9 बजे के पश्चात् लगेंगीं. कलेक्टर का यह आदेश आज से 13 जनवरी तक लागू रहेगा. 

पीएम मोदी की लक्षद्वीप यात्रा पर ऐसा क्या कह गए मंत्री जमीर अहमद, जो लोग बोले- Boycott Maldives

झारखंड के छात्र राम राउत की इटली में रहस्यमयी मौत, परिवार ने सरकार से लगाई शव लाने की गुहार

राजनाथ सिंह का लंदन दौरा, 22 साल बाद किसी भारतीय रक्षा मंत्री की पहली ब्रिटेन यात्रा

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -