फिर BJP में शामिल हो सकते है ये दिग्गज नेता, मची सियासी हलचल
फिर BJP में शामिल हो सकते है ये दिग्गज नेता, मची सियासी हलचल
Share:

रांची: झारखंड की राजनीति में बहुत कुछ चल रहा है। दूर से हालात सामान्य नजर आ रहे है, किन्तु भीतरघाने काफी कुछ पक रहा है। अब इसके आसार भी नजर आने लगे हैं। खबर है कि झारखंड के दिग्गज नेता एवं पूर्व मंत्री सरयू राय मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को झटका दे सकते हैं। इससे पहले भी उन्होंने बीजेपी से अलग होकर पूर्व सीएम रघुवर दास को पटखनी दी थी। 
 
दरअसल, इस बात की चर्चा जोर पकड़ रही है कि सरयू राय वापस बीजेपी का दामन थाम सकते हैं। बीते विधानसभा चुनाव में टिकट न प्राप्त होने की वजह से उन्होंने भारत से नाता तोड़ लिया था तथा तत्कालीन सीएम रघुवर दाव की जमशेदपुर पूर्वी विधानसभा सीट से निर्दलीय चुनाव लड़ा था। इस चुनाव में उन्होंने रघुवर दाव जैसे नेता को करारी शिकस्त दी थी तथा चुनाव में उन्हें हराकर मुख्यमंत्री सोरेन के साथ हो लिए थे। 

वही संघ परिवार की वैचारिक पृष्ठभूमि से आने वाले सरयू राय की नजदीकी फिर से संघ से बढ़ रही है। उन्हें निरंतर संघ के समारोहों में देखा जा रहा है। जमशेदपुर में हुए दशहरे उत्सव में भी वे सम्मिलित हुए थे। इसके अतिरिक्त बीते दिनों बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दीपक प्रकाश एवं बाबूलाल मंडारी जैसे नेताओं से भी उनकी लंबी चर्चा हुई थी। 2 दिन पहले ही विंध्याचल में संघ प्रमुख मोहन भागवत से भी उनकी भेंट हुई थी। बीजेपी एवं संघ से बढ़ती उनकी बढ़ती नजदीकी के बार चर्चाओं का बाजार गरम है। हालांकि, सरयू राय ऐसी किसी भी संभावना से मना कर रहे हैं। उनका कहना है कि संघ से उनका वैचारिक नाता रहा है, ऐसे में इन मुलाकातों को स्वभाविक रूप से लेना चाहिए। उनका कहना है कि बीजेपी के कई नेताओं से उनके पुराने संबंध है। मुलाकात के चलते कई अन्य विषयों पर चर्चा होती है। वहीं बीजेपी के एक वरिष्ठ नेता ने इस पर कुछ भी बोलने से मना कर दिया। 

अचानक खंभे से टकरा गई CM नीतीश की नाव, हुआ ये हाल

'कांग्रेस का काम झगड़ा लगाना है और मोदी को विकास से मतलब', अमित शाह ने बोला जमकर बोला

'जयराम पीछे पड़ने वाले आदमी हैं, 25 बार मेरा सिर खा लिया', सिरमौर में बोले अमित शाह

रिलेटेड टॉपिक्स
- Sponsored Advert -
मध्य प्रदेश जनसम्पर्क न्यूज़ फीड  

हिंदी न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_News.xml  

इंग्लिश न्यूज़ -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_EngNews.xml

फोटो -  https://mpinfo.org/RSSFeed/RSSFeed_Photo.xml

- Sponsored Advert -